लाइव टीवी

CAA के चक्कर में सर्टिफिकेट बनाने के जनता रिश्वत देने को होगी मजबूर : CM गहलोत
Udaipur News in Hindi

Kapil Shrimali | News18 Rajasthan
Updated: January 12, 2020, 5:06 PM IST
CAA के चक्कर में सर्टिफिकेट बनाने के जनता रिश्वत देने को होगी मजबूर : CM गहलोत
सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि सीएए के चक्कर में सर्टिफिकेट बनाने के लिये रिश्वत देने पर जनता को मजबूर होना पड़ेगा.

सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा कि सीएए के चक्कर में सर्टिफिकेट बनाने के लिये रिश्वत (Bribe) देने पर जनता को मजबूर होना पड़ेगा. गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से भी सवाल पूछते हुए कहा कि इस बिल से घुमक्कड़ लोगो को क्या लाभ होगा?

  • Share this:
उदयपुर. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने सीएए (CAA) पर एक बार फिर से कहा कि इसमें देशवासियों की भावना को नहीं समझा गया और ना ही विपक्ष पार्टियों से बात की गई. गहलोत ने असम के हालातों का जिक्र किया और भाजपा (BJP) पर गलतफहमी फैलाने के आरोप भी लगाए. गहलोत ने कहा कि भाजपा द्वारा जनता को गुमराह किया जा रहा हैं कि कांग्रेस सीएए का विरोध कर रही है, जबकी कांग्रेस का मानना है कि सीएए से हिंदु, मुस्लिम, सिख, इसाई सभी को तकलीफ होंगी और आने वाले समय में लोग नोटबंदी की तरह लाईन में लगकर परेशान होना होगा. लोगों को सीएए के चक्कर में सर्टिफिकेट बनाने के लिये रिश्वत देने पर मजबूर होना पड़ेगा.

गहलोत ने कहा बिगड़ती आर्थिक व्यवस्था, बढ़ती बेराजगारी और पेट्रोल डीजल की कीमतों के मुद्दे को छुपाने के लिये हिंदु और मुस्लिम ध्रुवीकरण की चाल चली जा रही हैं, जो अब इस देश में चलने वाली नहीं है. गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से भी सवाल पूछते हुए कहा कि इस बिल से घुमक्कड़ लोगो को क्या लाभ होगा?

Ashok Gehlot
सीएम गहलोत ने प्रधानमंत्री मोदी से भी सवाल पूछा कि इस बिल से घुमक्कड़ लोगों का लाभ क्या होगा?


टिड्डी प्रभावित किसानों को तीन दिन में मिलेगा मुआवजा



मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुर में मीडिया कर्मियों से कहा कि टिड्डी प्रभावित किसानों के लिये भी गहलोत ने जल्द मुआवजे की बात कही. सीएम अशोक गहलोत ने टिड्डी हमले से प्रभावित किसानों के लिये संबधित कलेक्टर्स को तीन दिन में मुआवजा रिलीज करने के आदेश दिए. गहलोत ने कहा कि वे निर्देश दे चुके हैं और स्पेशल गिरदावरी की रिपोर्ट के आधार पर जो रिकॉर्ड सामने आ रहे हैं, उन्हें तुरन्त मुआवजा रिलीज किया जाएगा.

निरोगी राजस्थान अभियान में सभी राजनैतिक पार्टिया दें सरकार का साथ

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि निरोगी राजस्थान की भावना को समझना चाहिये और सभी राजनैतिक दलों को इसमें राजनिति करने के बजाय साथ देना चाहिए. यहीं नहीं आमलोगों को भी निरोगी रहने के लिये अपनी लाईफ स्टाइल बदलने और बीमारी को समय से ठीक किया जाए, इसके लिये सहयोग करने की बात कही. गहलोत ने कहा कि राजस्थान पूरे देश में सिरमौर है, जहां नि:शुल्क दवाइयां और जांच की जाती हैं, जो देश के किसी राज्य में नहीं होती है. गहलोत ने इसके बाद फिर पहला सुख निरोगी काया का नारा लगाया.

यह भी पढ़ें: टिड्डी प्रभावित किसानों के जख्मों पर सरकारी मलहम, मुआवजा देने के निर्देश

किरोड़ीलाल मीणा की समझाइश के बाद भी वाल्मीकि की मूर्ति को लेकर जमकर हुई मारपीट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उदयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 12, 2020, 5:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर