Home /News /rajasthan /

राजस्थान: Vallabh Nagar Bypolls से पहले BJP का एक्शन, उदयलाल डांगी और दीपेंद्र कुंवर पार्टी से निष्कासित

राजस्थान: Vallabh Nagar Bypolls से पहले BJP का एक्शन, उदयलाल डांगी और दीपेंद्र कुंवर पार्टी से निष्कासित

उदयलाल डांगी और दीपेंद्र कुंवर 6 साल के लिए बीजेपी से निष्कासित.

उदयलाल डांगी और दीपेंद्र कुंवर 6 साल के लिए बीजेपी से निष्कासित.

Rajasthan Politics:  राजस्थान (Rajasthan) के वल्लभनगर (vallabh nagar bypoll) उपचुनाव से पहले बीजेपी ने उदयलाल डांगी (Udayalal Dangi) और दीपेंद्र कुंवर (dipendra kunwar) को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है.

    उदयपुर. राजस्थान (Rajasthan) के वल्लभनगर (vallabh nagar bypoll) में होने वाले उपचुनाव से पहले बीजेपी ने बड़ा फैसला लिया है. आरएलपी प्रत्याशी समेत 3 लोगों को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. जानकारी के मुताबिक, बीजेपी महामंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रदेशाध्यक्ष के आदेशों का हवाला देते हुए 6 वर्ष के लिए भाजपा की सदस्यता से निष्कासन का आदेश जारी किया है. जिन नेताओं पर गाज गिरी है उनमें वल्लभनगर में भाजपा से बागी होकर आरएलपी से चुनाव लड़ रहे उदयलाल डांगी (Udayalal Dangi) और महिला मोर्चा की पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष और जनता सेना प्रत्याशी रणधीर सिंह भिंडर की पत्नी दीपेंद्र कुंवर (dipendra kunwar) शामिल हैं. गौरतलब हो कि इन दोनों नेताओं ने चुनाव के दौरान बीजेपी से टिकट की मांग की थी.

    6 साल के लिए पार्टी से हुए निष्कासित

    जानकारी के मुताबिक, प्रदेश महामंत्री भजन लाल शर्मा ने प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के आदेशों का हवाला देते हुए शुक्रवार शाम तीनों नेताओं को भाजपा की सदस्यता से 6 वर्ष के लिए निष्कासित करने का आदेश जारी किया. इसके साथ ही पार्टी के फैसले के जानकारी उदयपुर भाजपा देहात जिला अध्यक्ष भंवरसिंह पंवार को भी दे दी गई है. पार्टी के नेता का दावा है कि तीनों कार्यकर्ता संगठन के खिलाफ जाकर अन्य प्रत्याशियों का प्रचार कर रहे थे. इस वजह से पार्टी ने निष्कासित करने का फैसला लिया है.

    ये भी पढ़ें: हरीश रावत Out हरीश चौधरी In, पंजाब प्रभारी पद पर कांग्रेस का बड़ा दांव, AICC में राजस्थान का वर्चस्व

    उदय लाल डांगी ने थामा था RLP का दामन

    गौरतलब हो कि उदय लाल डांगी ने बीजेपी से टिकट की मांग की थी. पार्टी ने जब टिकट नहीं दिया तो उन्होंने बागी तेवर दिखाए और RLP का दामन थाम लिया. RLP से उन्होंने नामांकन दाखिल किया. वहीं दावा किया जा रहा है कि दीपेंद्र कुंवर अपने पति और जनता सेना प्रत्याशी रणधीर सिंह भिंडर के साथ प्रचार कार्य में जुटी हुई थीं. इससे पहले दीपेंद्र कुंवर भाजपा महिला मोर्चा में प्रदेश उपाध्यक्ष भी रह चुकी हैं. दीपेंद्र को पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का करीबी भी माना जाता है. बीजेपी के इस फैसले के बाद एक बार फिर राजस्थान में सियासी हलचल तेज हो गई है.

    Tags: Rajasthan bjp, Rajasthan news, Rajasthan Politics, Udaipur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर