Home /News /rajasthan /

उदयपुर की झीलों को गर्मी में पानी से लबालब करने की हो रही तैयारी

उदयपुर की झीलों को गर्मी में पानी से लबालब करने की हो रही तैयारी

उदयपुर की झीलों को गर्मी में पानी से लबालब भरने की तैयारी हो रही है ताकि गर्मी जब ज्यादा हो तो लोगों को पेयजल की परेशानी नहीं हो.

    झीलों की नगरी के नाम से मशहूर उदयपुर शहर की झीलों को पहली बार गर्मी के दिनों में पानी से लबालब करने की तैयारी शुरू की गई है. पहली बार जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग यानी पीएचईडी की ओर से फतेह सागर झील और पिछोला झील को पानी से पूरी तरह से भरने की तैयारी की जा रही है. जलदाय विभाग की ओर से फतेहसागर झील और पिछोला झील में लेक बड़ी बांध से पानी की सप्लाई की तैयारी शुरू हो गई है. लेक बड़ी बांध से जलदाय विभाग फतेह सागर झील और पिछोला झील में इस साल 25 एमएलटी पानी की सप्लाई करने की तैयारी कर रहा है.

    जलदाय विभाग की ओर से शहर को पानी की सप्लाई पिछोला झील से की जाएगी, जबकि फतेह सागर झील से जलदाय विभाग के देवाली पंप हाऊस को पानी की सप्लाई की जाएगी. जलदाय विभाग ने आठ करोड़ रुपए से ज्यादा की इस परियोजना पर काम करना शुरू कर दिया है.

    विभाग ने 15 मार्च तक इस काम को पूरा कर पानी सप्लाई करने की व्यवस्था की है. जलदाय विभाग ने फतेह सागर और पिछोला झील में मार्च के बाद पेयजल व्यवस्था को सुचारू रूप से जारी रखने के लिए ये योजना तैयार की है ताकि गर्मी में पेयजल के लिए लोगों को परेशानी नहीं हो.

    ये भी देखें- VIDEO: बगल में टिहरी झील और पानी के लिए ग्रामीण चल रहे मीलों पैदल  
    पेयजल समस्या से निजात पाने के लिए निजी कंपनी की हेल्प लेगा जलदाय विभाग

    Tags: Udaipur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर