vidhan sabha election 2017

'पद्मावती' का अनोखा विरोध, शादी के कार्डों पर छपवाए स्लोगन

satish sharma | ETV Rajasthan
Updated: November 15, 2017, 8:18 PM IST
'पद्मावती' का अनोखा विरोध, शादी के कार्डों पर छपवाए स्लोगन
फोटो-(ईटीवी)
satish sharma | ETV Rajasthan
Updated: November 15, 2017, 8:18 PM IST
फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म 'पद्मावती' की रिलीज जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, फिल्म का विरोध बढ़ता ही जा रहा है.

पूर्व राजघराने के सदस्यों और सर्वसमाज के संगठनों की ओर से इस फिल्म पर बैन लगाने की मांग को लेकर रोजाना विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है. वहीं, उदयपुर में एक पर अनूठा विरोध जताया गया है.

दरअसल, सुरेन्द्र सिंह पंवार नामक दूल्हे ने अपनी शादी के कार्डों में 'पद्मावती' के सम्मान और फिल्म के बहिष्कार के स्लोगन लिखवाए हैं, जिनकी उदयपुर में खूब चर्चा हो रही है.

उदयपुर के बीएन विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले युवा सुरेन्द्र सिंह पंवार की आगामी 23 नवम्बर को शादी होनी है और उससे पहले दूल्हे सुरेन्द्र द्वारा बांटे जा रहे निमंत्रण पत्र पर लिखे गए स्लोगन अब उनके दोस्तों और रिश्तेदारों के बीच आकर्षण का केन्द्र बन रहे हैं.

दूल्हे सुरेन्द्र पंवार का मानना है कि रानी पद्मिनी का सम्मान पूरे देश का सम्मान है और मात्र पैसे कमाने के उद्देश्य से मेवाड़ के गौरवशाली इतिहास के साथ छेड़छाड़ करना कतई ठीक नहीं है.

उनके अनुसार, मेवाड़ में रानी पद्मावती को मां का दर्जा देकर बहुत ही सम्मान की नजर से देखा जाता है और ऐसे में भंसाली की फिल्म का विरोध जताने के लिए वे अनोखा विरोध दर्ज करवा रहे हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस फिल्म का बहिष्कार करें. वहीं, सुरेन्द्र के मित्र भी इस पहल का स्वागत कर रहे हैं.
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर