Home /News /rajasthan /

अजगर ने बस में किया 250 KM का सफर, सीट के नीचे दुबका था, यात्रियों का पता चला तो उड़े होश

अजगर ने बस में किया 250 KM का सफर, सीट के नीचे दुबका था, यात्रियों का पता चला तो उड़े होश

अजगर की लंबाई करीब 14 फीट बताई जा रही है.

अजगर की लंबाई करीब 14 फीट बताई जा रही है.

Python in Bus: उदयपुर के सलंबूर से मुंबई जा रही एक निजी बस में यात्रियों के साथ एक अजगर ने भी करीब 250 किलोमीटर से ज्यादा का सफर तय कर लिया और किसी को पता भी नहीं चला. लेकिन जैसे ही बस में अजगर होने की जानकारी मिली तो हड़कंप मच गया. बाद में अजगर को रेस्क्यू कर सुरक्षित तरीके से जंगल में छोड़ दिया गया. माना जा रहा है कि यह अजगर बस रवाना होने से पहले ही उसमें बैठ गया था.

अधिक पढ़ें ...

उदयपुर. राजस्थान के उदयपुर (Udaipur) जिले में एक अजीब वाकया सामने आया है. यहां के सलूंबर से मुंबई जा रही है एक बस में करीब 14 फीट लंबा अजगर (Python) घुस गया लेकिन किसी को पता नहीं चला. करीब ढाई सौ किलोमीटर से ज्यादा का सफर पूरा करने के बाद बस जब एक ढाबे पर रुकी तो इसका पता चला. इससे बस में अफरातफरी मच गई. बाद में कुछ यात्रियों ने हाथोंहाथ रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर अजगर को पकड़ा. बस में अजगर होने की बात सुनकर ही कई यात्रियों के होश उड़ गये.

दरअसल उदयपुर के जयसमंद सलूंबर से सवारियों को लेकर एक निजी बस शनिवार रात को मुंबई के लिए जा रही थी. बस में सभी यात्री आराम से यात्रा कर रहे थे. करीब ढाई सौ किलोमीटर चलने के बाद बस अहमदाबाद के समीप एक ढाबे पर रुकी. इस पर सभी सवारियां चाय-पानी के लिये उतरने लगी. जब सवारियां नीचे उतर रही थी तो एक यात्री को सीट के नीचे अजगर नजर आया. इस पर वो जोर से चिल्लाया.

Rajasthan: शादी में खाने की बात पर आपस में भिड़े रिश्तेदार, जूतम पैजार से मचा बवाल, दूल्हे का पिता बेहोश

करीब 14 फीट लंबा था अजगर
इस पर बस में हड़कंप मच गया और एकबारगी भगदड़ सी मच गई. फिर सभी यात्री हाथोंहाथ बस से बाहर निकल आए. बाद में बस में सवार कुछ युवकों ने हिम्मत कर अजगर को पकड़ने की ठानी. उन्होंने करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को रेस्क्यू कर बस से बाहर निकाल लिया और फिर उसे सुरक्षित तरीके से जंगल में छोड़ दिया. अजगर की लंबाई करीब 14 फीट बताई जा रही है। लंबे तगड़े अजगर को देखकर कई यात्री डर गये.

6 सगी बहनों ने एक साथ लिये फेरे, 3 गांवों से आई बारातें, दुल्हनों की शान से निकली बिंदौरी

बस रवाना होने से पहले ही बस में घुस गया था अजगर
अजगर का रेस्क्यू पूरा होने के बाद यात्रियों ने भी राहत की सांस ली. इस पूरे घटनाक्रम का कई लोगों ने वीडियो भी बना लिया. वो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. माना जा रहा है कि बस रवाना होने से पहले ही यह अजगर बस में घुस गया था. हालांकि अजगर सीट के नीचे दुबका रहा और उसने किसी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचाया. यात्रियों का आश्चर्य हुआ कि करीब ढाई सौ किलोमीटर से ज्यादा का सफर करने के दौरान अजगर ने कोई हरकत नहीं की और वो उनके साथ बस में सफर करता रहा.

Rajasthan: भांजे का मायरा भरने के लिये 2 बोरों में पैसे भरकर पहुंचे 3 मामा, नोट गिनने में लगे कई घंटे

 बस में अजगर मिलने की संभवतया यह पहली घटना है
उल्लेखनीय है कि राजस्थान के कई इलाकों में अजगर निकलने की घटनायें सामने आती रहती है. लेकिन बस में अजगर पाये जाने की संभवतया यह पहली घटना है. गनीमत रही कि इतने घंटे बस में रहने के बाद भी अजगर ने किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया.

Tags: Python, Python Viral Video, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update, Wildlife, Wildlife news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर