राजस्थान विधानसभा उपचुनाव: उदयपुर की वल्लभनगर सीट के लिये शुरू हुई जोड़तोड़, ये दावेदार आये सामने

सुजागनगढ़ विधानसभा सीट पर होना है उपचुनाव.

सुजागनगढ़ विधानसभा सीट पर होना है उपचुनाव.

Rajasthan Assembly By-Election: उदयपुर की वल्लभनगर सीट (Vallabhnagar seat) से चुनाव लड़ने के दावेदार सक्रिय हो गये हैं. बीजेपी (BJP) में अब तक 5 दावेदार सामने आ चुके हैं.

  • Share this:
उदयपुर. जिले की वल्लभनगर विधानसभा सीट (Vallabhnagar assembly seat) के लिये जल्द ही उपचुनाव होंगे. विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत के निधन के बाद अब प्रदेश की तीन अन्य सीटों के उपचुनाव के साथ वल्लभनगर विधानसभा के लिए भी उपचुनाव (Bye- election) संपन्न कराए जायेंगे. जल्द ही उपचुनाव होने के आसार को देखते हुए दावेदारों ने अपनी दौड़ भाग शुरू कर दी है. बीजेपी में तो एक के बाद एक 5 दावेदार सामने आये हैं और टिकट पर मुहर लगने से पहले प्रचार तक में जुट गये हैं.

वल्लभनगर विधानसभा से कांग्रेस के विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत के निधन के बाद यह माना जा रहा है कि कांग्रेस उनके परिवार से ही किसी प्रत्याशी को मैदान में उतार सकती है. ऐसे में शक्तावत के निधन के बाद अभी तक कांग्रेस में कोई दावेदार अभी तक सामने नहीं आया हैं. लेकिन माना जा रहा है कि गजेंद्र सिंह शक्तावत की पत्नी प्रीति शक्तावत कांग्रेस की ओर से प्रबल दावेदार हो सकती हैं. दूसरी ओर शक्तावत परिवार से ही गुलाब सिंह शक्तावत के बड़े पुत्र देवेंद्र सिंह शक्तावत भी टिकट की कतार में बताये जा रहे हैं.

बीजेपी में वल्लभनगर विधानसभा से कई दावेदार हैं

बीजेपी में वल्लभनगर विधानसभा से दावेदारी रखने वालों की होड़ मची है. सोशल मीडिया पर और कार्यकर्ताओं के बीच नेता अपनी दावेदारी को सार्वजनिक तौर से रखने पर नहीं चूक रहे हैं. किसान मोर्चा के सम्मेलन में भी गुलाबचंद कटारिया के समधी और बीजेपी नेता आकाश वागरेचा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पहले भी कई बार दावेदारी रखने की बात कही और इस बार भी पार्टी से टिकट की मांग की है. यही नहीं किसान मोर्चा के अध्यक्ष धनराज, पूर्व में विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रत्याशी रहे उदय लाल डांगी सहित अन्य दावेदारों ने भी अपने-अपने दावे को कार्यकर्ताओं के सामने पेश किया है. हालांकि राजनीतिक रूप से सभी ने पार्टी द्वारा टिकट दिये जाने वाले प्रत्याशी का सहयोग करने की बात भी कह रहे हैं.
जनता सेना भी मजबूती के साथ मैदान में उतरने को तैयार है

वल्लभनगर विधानसभा उपचुनाव में जनता सेना भी मजबूती के साथ मैदान में उतरने को तैयार है. नगर पालिका चुनाव में जनता सेना को पूर्ण बहुमत मिला है. ऐसे में जनता सेना सुप्रीमो और पूर्व विधायक रणधीर सिंह भिंडर चुनाव को लेकर खासे उत्साहित हैं. रणधीर सिंह भिंडर भी चुनावी मैदान में ताल ठोकने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. जनता सेना में रणधीर सिंह भिंडर के अलावा अन्य कोई दावेदार सामने नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज