रघुवीर सिंह मीणा ने फेसबुक पेज पर फोटो अपलोड कर लिखा ये स्लोगन, निकाले जा रहे कई मतलब
Udaipur News in Hindi

रघुवीर सिंह मीणा ने फेसबुक पेज पर फोटो अपलोड कर लिखा ये स्लोगन, निकाले जा रहे कई मतलब
कांग्रेस नेता रघुवीर सिंह मीणा ने अपने फेसबुक पोस्ट में इस तस्वीर को अपलोड किया

रघुवीर सिंह मीणा (Raghuveer Singh Meena) के फेसबुक पोस्ट (Facebook Post) में, 'वक्त है बदलाव का, वक्त है आपका' स्लोगन लिखा है, जिसकी मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य में काफी चर्चा हो रही है. इससे उनके प्रदेश अध्यक्ष बनने की संभावनाओं पर अब मुहर लगती नजर आ रही है

  • Share this:
उदयपुर. कांग्रेस (Congress) में मचे घमासान के चलते अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) के अस्थिर होने के दावे किए जा रहे हैं. इस अंतर्कलह के बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष (PCC President) को भी बदलने की चर्चा तेज हो गई है. उदयपुर (Udaipur) से पूर्व सांसद और सीडब्ल्यूसी के सदस्य रघुवीर सिंह मीणा (Raghuveer Singh Meena) का नाम प्रदेश अध्यक्ष के रूप से सबसे आगे चल रहा हैं. ताजा घटनाक्रम में रघुवीर मीणा पिछले पांच दिन से जयपुर में डेरा डाले हुए हैं. वहीं इस दौरान उनकी कई बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मुलाकात हुई है.

रघुवीर सिंह मीणा को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की चर्चा के बीच उनके फेसबुक पेज पर डाला गया एक फोटो काफी चर्चा में बना हुआ है. रघुवीर मीणा के फेसबुक पेज पर एक फोटो अपलोड हुआ है जिसमें वो खुद कांग्रेस का लहराता हुआ झंडा लेकर खड़े हैं. रघुवीर सिंह मीणा का मुस्कराता हुआ फोटो इस बात की ओर भी संकेत कर रहा है कि कांग्रेस आलाकमान ने प्रदेश अध्यक्ष के रूप में रघुवीर मीणा को हरी झंडी दे दी है. रघुवीर सिंह मीणा की इस पोस्ट में, 'वक्त है बदलाव का, वक्त है आपका' स्लोगन लिखा है. रघुवीर सिंह मीणा के इस पोस्ट की चारों और चर्चा है. इससे उनके प्रदेश अध्यक्ष बनने की संभावनाओं पर अब मुहर लगती नजर आ रही है.

रघुवीर सिंह मीणा के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनने की चर्चा  



रघुवीर सिंह मीणा आदिवासी नेता के रूप में पहचान रखते हैं. वो चार बार के विधायक, एक बार सांसद और वर्तमान में सीडब्ल्यूसी के सदस्य के रूप में कांग्रेस पार्टी में कार्य कर रहे हैं. मीणा अधिकांश समय उदयपुर जिले में सक्रिय रहे हैं, ऐसे में उनके प्रदेश अध्यक्ष बनने की चर्चाओं से मेवाड़ में खुशी की लहर है. हालांकि अभी कांग्रेस के नेता पूरे घटनाक्रम पर नजर रखे हुए हैं और इससे जुड़ी कोई भी आधिकारिक जानकारी आने से पहले खुलकर खुशी नहीं जताना चाहते.
रघुवीर सिंह मीणा छोटी उम्र में राजनीति में उतर गए थे. उनका अभी तक का राजनीतिक सफर बेहतरीन रहा है. हालांकि पिछले कुछ चुनावों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. वर्ष 1985 में अपनी राजनीति की शुरुआत करते हुए वो सराडा ब्लॉक के यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बने थे. इसके बाद सरपंच, यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और वर्तमान में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) के सदस्य के रूप में कार्य कर रहे हैं. रघुवीर सिंह मीणा पहली बार वर्ष 1993 में सराडा विधानसभा सीट से विधायक चुने गए और लगातार चार बार विधायक रहे. हालांकि अपना चौथा कार्यकाल वो पूरा नहीं कर पाए. उदयपुर से वर्ष 2009 में उन्होंने सांसद का चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. इसके अलावा रघुवीर सिंह मीणा पूर्व में राजस्थान में युवा एवं खेल मामलात के राज्य मंत्री भी रह चुके हैं. वहीं सरकार की कई कमेटी में भी वो सदस्य रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading