उदयपुर में फिर बढ़ने लगे COVID-19 केस, कलेक्टर की अपील- बेवजह घर से ना निकलें लोग
Udaipur News in Hindi

उदयपुर में फिर बढ़ने लगे COVID-19 केस, कलेक्टर की अपील- बेवजह घर से ना निकलें लोग
उदयपुर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण में कमी देखी गई थी लेकिन अब यहां फिर इसके मामले बढ़ने लगे हैं (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते केस को देखते हुए जिला कलेक्टर आनंदी बेहद गंभीर हैं. उन्होंने आम जनता से अपील की है कि वो कोरोना संक्रमण (COVID-19) की गंभीरता को समझें, लापरवाही ना बरतें, कोरोना से डरें और बेवजह अपने घरों से बाहर ना निकलें

  • Share this:
उदयपुर. राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर जिले में कोरोना वायरस (Corona Virus) मामलों की संख्या बढ़कर 786 पहुंच गई है. जून महीने में कोरोना (COVID-19) का संक्रमण कुछ हद तक कमजोर हुआ था लेकिन जुलाई की शुरुआत में एक बार फिर विस्फोटक स्थिति देखने को मिल रही है. प्रतिदिन बड़ी संख्या में यहां पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं. वहीं पूर्व संक्रमितों के क्लोज कॉन्टैक्ट और प्रवासियों के अलावा नए मरीजों का सामने आना भी एक चिंता का विषय है.

उदयपुर (Udaipur) में अनलॉक प्रक्रिया (Unlock 2.0) शुरू होने के बाद लोगों की आवाजाही काफी हद तक बढ़ी है. इस दौरान आम जनता की लापरवाही भी देखने को मिल रही है. यहां लोग सिर्फ पुलिस से बचने के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं. पुलिस से बचने के बाद वो मास्क के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं और शायद यही वजह है कि पिछले कुछ दिनों में यहां पॉजिटिव केस की संख्या में अचानक तेजी से बढ़ोतरी हुई है. कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए जिला कलेक्टर आनंदी बेहद गंभीर हैं. उन्होंने आम जनता से अपील की है कि वो कोरोना संक्रमण की गंभीरता को समझें, लापरवाही ना बरतें, कोरोना से डरें और बेवजह अपने घरों से बाहर ना निकलें.

कोरोना वायरस के प्रति लोगों की लापरवाही पड़ेगी भारी 



सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी ने भी लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही पर चिंता व्यक्त की है. वो स्पष्ट तौर पर यह कहने से नहीं चूके कि कोरोना वायरस खत्म होने से पहले ही लोग इसके प्रति लापरवाह हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना का दौर अभी खत्म नहीं हुआ है. ऐसे में छोटी से छोटी लापरवाही भी पूरे परिवार, समाज और शहरवासियों के लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है. सीएमएचओ ने भी लोगों को घरों में रहने और कोरोना के प्रभाव को हल्के में नहीं लेने की अपील की.
उदयपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग ने बड़े स्तर पर रेंडम सेंपलिंग कराने का निर्णय लिया है. शहर के सभी 70 वार्डों में पार्षदों का सहयोग लेते हुए रेंडम सेंपलिंग का कार्य किया जाएगा. चिकित्सा विभाग इससे पहले नगर निगम के कर्मचारियों, कृषि मंडी से जुड़े लोगों, दूध, सब्जी विक्रेता कि रैंडम सैंपलिंग करवा चुका है. वहीं सरकारी कर्मचारी, कोर्ट में आने वाले वकील और अन्य आगंतुकों की भी रैंडम सैंपलिंग करवाने की तैयारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading