लाइव टीवी

अमेरिकियों से ठगी के लिए चलाते थे फर्जी कॉल सेंटर, 2 युवतियों समेत 34 गिरफ्तार

News18 Rajasthan
Updated: November 16, 2019, 4:33 PM IST
अमेरिकियों से ठगी के लिए चलाते थे फर्जी कॉल सेंटर, 2 युवतियों समेत 34 गिरफ्तार
फर्जी कॉल सेंटर्स के जरिए विदेशियों से ठगी करने वाले गिरफ्तार युवक-युवतियां

उदयपुर में पुलिस ने ऐसे दो कॉल सेटर्स (Call Centres) पर छापेमारी (Raid) कर 34 युवक- युवतियों को गिरफ्तार किया है जो अमेरिकी लोगों से ऑनलाइन ठगी (Online Cheating) करते थे. इनमें से अधिकतर गुजरात के रहने वाले हैं.

  • Share this:
उदयपुर. लुभावनी स्कीमों के माध्यम से विदेशियों से ठगी करने वाले दो फर्जी कॉल सेंटर्स (fake call centers) पर छापेमारी कर पुलिस ने दो युवतियों समेत 34 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये देर रात अमेरिकी एक्सेंट (American accent) में देर रात फोन कर फंसाते थे और उनसे जो पैसे मिलते थे, उसे ये आपस में बांट लेते थे. उदयपुर पुलिस (Udaipur Police) ने शुक्रवार को शहर के गोवर्धन विलास औऱ पंचवटी थाना इलाके में छापेमारी की. इन्हीं थाना क्षेत्रों में दोनों सेंटर संचालित हो रहे थे. पुलिस ने इन कॉल सेंटर्स से करीब दो दर्जन से ज्यादा लैपटॉप, करीब 20 डेस्कटॉप, इंटरनेट मॉडम और नकदी सहित अन्य सामान जब्त किए हैं. इन सबका उपयोग ठगी के काम में किया जा रहा था.

गिरफ्तार लोगों में अधिकतर गुजरात के निवासी

पुलिस अधीक्षक कैलाश बिश्नोई ने बताया कि इस तरह की सूचनाएं मिल रही थीं कि शहर में फर्जी कॉल सेंटर्स के माध्यम से अमेरिकी लोगों से ठगी की जा रही है. कई दिनों तक सर्विलांस में रखने के बाद गुरुवार की देर रात छापेमारी की गई. कॉल सेंटर्स के गिरोह का सरगना संकेत हृदय भी गिरफ्तार हुआ है, जो मूलत: गुजरात का रहने वाला है.



उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियो में से अधिकांश गुजरात के रहने वाले ही हैं. उदयपुर पुलिस इस पूरे मामले में तकनीकी अनुसंधान करते हुए ठगी के शिकार हुए विदेशियों से भी संपर्क करने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें- बीजेपी ने निकाय चुनाव के विजन डॉक्यूमेंट में किए 44 वादे, फ्री वाईफाई जोन भी

विवाहिता के साथ जेठ सहित चार लोगों ने किया गैंग रेप, केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उदयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 7:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...