अपना शहर चुनें

States

रोजाना 100 किमी यात्रा करेंगी वसुंधरा, पढ़ें- सुराज गौरव यात्रा में और क्या खास होगा?

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (फाइल फोटो).
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (फाइल फोटो).

एक अगस्त से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे प्रदेशभर में सुराज गौरव यात्रा निकालने जा रही हैं. यात्रा का आगाज मेवाड़ से करने जा रही हैं.

  • Share this:
राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने चुनावी शंखनाद कर दिया है. चुनावी यात्रा के जरिए भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में अपने पक्ष माहौल बनाने के लिए तैयारी कर रही है. एक अगस्त से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे प्रदेशभर में सुराज गौरव यात्रा निकालने जा रही हैं. हालांकि इस यात्रा का रोडमैप अभी सामने नहीं आया है लेकिन इस यात्रा को लेकर बहुत सी बातें अब साफ हो चुकी हैं. इनमें से सबसे खास बात यह है कि इस यात्रा का सीएम वसुंधरा मेवाड़ से करने जा रही हैं.

सीएम वसुंधरा की यह यात्रा 1 अगस्त से शुरू होगी और पूरी यात्रा में सीएम रथ पर सवार रहेंगी. यह भी तय हो चुका है कि यात्रा प्रदेश के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी. वसुंधरा बीजेपी को एक बार फिर से सत्ता में लाने के लिए रथ पर सवार होंगी और इस बार भी मेवाड़ से इस यात्रा की शुरुआत होगी. सूत्रों के अनुसार प्रसिद्ध चारभुजानाथ के दर्शनों के बाद सीएम राजे इस यात्रा की शुरुआत करेंगी.

ये भी पढ़ें- चुनावी साल में किसान, होमगार्ड, कमर्चारियों पर वसुंधरा सरकार मेहरबान, दी ये बड़ी सौगात



रथ तैयार, सभी सुविधाओं से होगा लैस
सुराज गौरव यात्रा को लेकर दो तरह के प्लान पर चर्चा चल रही है. यात्रा संभाग स्तर पर निकाली जाएगी या फिर जिला स्तर पर. यह निर्णय संभवत इसी सप्ताह तय हो जाएगा लेकिन जानकारी के अनुसार अत्याधुनिक रथ तैयार है. इस रथ में वसुंधरा राजे की सभी सुविधाओं का विशेष ख्याल रखा गया है.

ये भी पढ़ें- अमित शाह का जयपुर दौरा, 21 जुलाई को टटोलेंगे नई टीम की नब्ज

रोजाना 100 किमी चलेंगी वसुंधरा, सभाएं भी करेंगी

सुराज गौरव यात्रा रोजाना लगभग सौ किलोमीटर का रास्ता तय करेगी. प्रतिदिन तीन से चार विधानसभा सीटों को कवर किया जाएगा. सीएम राजे हर रोज यात्रा की शुरुआत स्थानीय धार्मिक स्थल पर पूजा अर्चना करने के बाद करेंगी. यात्रा के दौरान छोटी-छोटी सभाओं को भी संबोधित करेंगी. बताया जा रहा है की हर सात दिन में यात्रा को एक-दो दिनों के विराम भी दिया जाएगा.

1 अगस्त से शुरू होगी सुराज गौरव यात्रा
यात्रा के लिए तैयार हुआ अत्याधुनिक रथ
रोजाना धार्मिक स्थल पर दर्शन कर रथ पर सवार होंगी राजे
हर रोज 100 किमी का रास्ता तय करेंगी वसुंधरा
200 विधानसभा क्षेत्रों में गुजरेगी यात्रा
सूत्रों के अनुसार मेवाड़ से होगी शुरुआत
रास्ते में छोटी-छोटी सभाओं को संबोधित करेंगी राजे
हर सात दिनों में यात्रा को दिया जाएगा कुछ विराम


रूठों को मनाएंगे तो शक्ति प्रदर्शन भी होगा

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सुराज गौरव यात्रा बीजेपी के लिए कई मायनों में अहम होगी. इस यात्रा के दौरान पार्टी से टिकट चाहने वाले नेता यात्रा में भीड़ जुटाने की कोशिश करते नजर आएंगे. ताकि सीएम के सामने अपना चेहरा पेश कर सकें. साथ ही यात्रा के दौरान अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में रूठों को भी मनाया जाएगा. साथ ही दूसरी पार्टियों के नेताओं और कार्यकर्ताओं को पार्टी में शामिल करने पर जोर दिया जाएगा. इसके अलावा आम जनता से मिलकर उनकी समस्याएं जानते हुए नए वादे किए जाएंगे और पार्टी घोषणा पत्र में इन्हें शामिल करेंगी.

ये भी पढ़ें- चुनाव की तैयारियां: अधिकारियों के तबादलों पर 31 जुलाई से बैन !
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज