राजस्थान: सबसे कम उम्र के जिला प्रमुख और उप जिला प्रमुख उदयपुर में, आज ग्रहण करेंगे पदभार

उदयपुर में 43 जिला परिषद सदस्यों में भाजपा को 27 वार्ड में जीत मिली थी.

उदयपुर में 43 जिला परिषद सदस्यों में भाजपा को 27 वार्ड में जीत मिली थी.

Rajasthan: उप जिला प्रमुख पर पुष्कर तेली को जीत मिली है. पुष्कर तेली महज 27 वर्ष के हैं.

  • Share this:
उदयपुर. पंचायती राज चुनाव (Panchayati Raj Election) का शोर अब पूरी तरह से थम चुका है. पिछले एक महीने से गांव की सरकार बनाने के लिए राजनीति चरम पर थी. लेकिन अब प्रधान व उपप्रधान के साथ जिला प्रमुख और उप जिला प्रमुख का चुनाव हो चुका है. उदयपुर में भी ममता कुंवर (Mamta Kunwar) को जिला प्रमुख और पुष्कर तेली (Pushkar Teli) को उप जिला प्रमुख बनाया गया है. यह दोनों प्रदेश के सबसे कम उम्र के जिला प्रमुख और उप जिला प्रमुख हैं. ममता कुंवर महज 25 वर्ष की आयु में जिला प्रमुख बनी है.

दूसरी ओर उप जिला प्रमुख पर पुष्कर तेली को जीत मिली है. पुष्कर तेली महज 27 वर्ष के हैं. और वह भी इस बार प्रदेश के सबसे कम उम्र के उप जिला प्रमुख हैं. प्रदेश की सबसे कम उम्र के जिला प्रमुख और उप जिला प्रमुख उदयपुर से बनने पर उदयपुर में युवा शक्ति आगे बढ़ती हुई नजर आई है. आपको बता दें कि उदयपुर में 43 जिला परिषद सदस्यों में भाजपा को 27 वार्ड में जीत मिली थी तो वहीं 15 वार्ड में कांग्रेस और 1 वार्ड में जनता सेना के प्रत्याशी ने जीत हासिल की थी.

तेली के नाम पर भाजपा आलाकमान ने मोहर लगा दी

जिला परिषद सदस्यों के परिणाम सामने आने के बाद जिला प्रमुख और उप जिला प्रमुख के नामों में अचानक बदलाव देखने को मिला है. पहले से तय माना जा रहा था कि प्रत्याशियों पर पुनर्विचार कर नए युवा प्रत्याशियों को मौका दिया जाएगा. दरअसल, तखत सिंह शक्तावत को उप जिला प्रमुख बनाना पहले से तय किया हुआ था और जिला प्रमुख पर सुनीता मंडावत और पुष्पा शर्मा के नाम में टक्कर देखी जा रही थी. लेकिन तखत सिंह शक्तावत चुनाव हार गए और उनके चुनाव हारने के बाद जातिगत समीकरणों को देखते हुए राजपूत समाज से जिला प्रमुख बनाने का निर्णय लिया गया. ममता कुमार के नाम पर मोहर लगी. वे भाजपा देहात के जिला अध्यक्ष भंवर सिंह पवार की बेटी है. यही नहीं उप जिला प्रमुख पर भी तख्त सिंह शक्तावत के चुनाव हारने के बाद परिस्थितियां बदलती हुई नजर आई और कई दावेदारों के बीच पुष्कर तेली के नाम पर भाजपा आलाकमान ने मोहर लगा दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज