सरपंच चुनाव: टायर ट्यूब में भरी 315 लीटर देसी शराब जब्त, 2 गिरफ्तार

गंदे टायर ट्यूब में भरी हुई थी देसी शराब.

गंदे टायर ट्यूब में भरी हुई थी देसी शराब.

उदयपुर के अंबामाता थाना इलाके में 315 लीटर अवैध देसी शराब बरामद हुई है. गंदे टायर ट्यूब में भरी यह देसी शराब जहरीली बनकर पीने वाले के लिए हो जानलेवा सकती है.

  • Share this:
उदयपुर. आदिवासी बाहुल्य दक्षिणी राजस्थान में अवैध रूप से देसी शराब बनाने के कई मामले पंचायतीराज चुनाव (sarpanch elections 2020) के दौरान भी थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. देसी शराब को टायर ट्यूब (tyre tube) में भरकर अलग-अलग जगह पर सप्लाई का सिलसिला अब भी जारी है. रविवार को अंबामाता थाना पुलिस ने ऐसे ही एक मामले का खुलासा किया जिसमें टायर ट्यूब में भरी 315 लीटर अवैध देसी महुआ की शराब (country made liquor/desi sharab) जब्त की. अंबामाता थाना पुलिस के एसएचओ लक्ष्मण बिश्नोई को मुखबीर के जरिए एक कार में देसी शराब अवैध रूप से परिवहन करने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई.



जहरीली शराब से कई लोगों की मौत 



गंदे और पुराने टायर ट्यूब में भरी जाने वाली देसी शराब कई बार जहरीली हो जाती है जिसके चलते यह पीने वाले के लिए जानलेवा भी साबित होती है, ऐसे कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं, जब जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हुई है.





smuggled liquor, udaipur news
अंबामाता थाना इलाके में 315 लीटर अवैध देसी शराब बरामद हुई है.

2 लोगों को  किया गया गिरफ्तार



नाकाबंदी के दौरान आरजे 27 सी 4403 नंबर की एक मारुति 800 कार की तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान गाड़ी से टायर ट्यूब में भरी करीब 315 लीटर हथकढ़ महुए की शराब बरामद हुई. पुलिस ने अवैध शराब परिवहन करते हुए आरोपी रमेश और लक्ष्मण को गिरफ्तार किया है.



जान का खतरा लेकिन नजरअंदाज



पूछताछ में सामने आया कि नाई इलाके में स्थित केली के जंगल से महुआ की यह देसी शराब अवैध रूप से निकाली जाती है और इसे शहरी क्षेत्र में ग्राहकों को सप्लाई के लिए लाया जाता है. यहां महत्वपूर्ण बात यह है कि टायर ट्यूब जैसी चीज में भरी यह शराब जहरीली हो सकती है और इसकी जानकारी इसे पीने वाले व्यक्ति को भी होती है लेकिन उसके बावजूद खतरे को नजरअंदाज कर लोग अपना शोक पूरा करने से नहीं चूक रहे हैं.



ये भी पढ़ें- 



राजस्थान विधानसभा का चौथा सत्र 24 जनवरी से,CAA के विरोध में प्रस्ताव की तैयारी



सरपंच चुनाव-2020: तीसरे चरण के लिए आज से नामांकन, 29 जनवरी को होगा मतदान



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज