Home /News /rajasthan /

इस एक्टर ने साइकिल से कर डाली मुंबई से उदयपुर तक की यात्रा, क्या रही वजह?

इस एक्टर ने साइकिल से कर डाली मुंबई से उदयपुर तक की यात्रा, क्या रही वजह?

Udaipur News: एक्टर मिलिंद सोमन साइकिल से मुंबई से दिल्ली के सफर पर निकले हैं.....

Udaipur News: एक्टर मिलिंद सोमन साइकिल से मुंबई से दिल्ली के सफर पर निकले हैं.....

Udaipur News : मिलिंद सोमन एक्टिंग के साथ-साथ फिटनेस पर भी उतना ही ध्यान देते हैं. एक पहल स्वच्छ हवा की ओर अभियान के तहत उन्होंने खुद साइकिल यात्रा की. अपनी यात्रा के बारे में बताते हुए मिलिंद ने एक्सरसाइज,  भोजन,  अच्छी नींद और सकारात्मक सोच पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा कि छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखकर प्रदूषण को कम किया जा सकता है.  

अधिक पढ़ें ...

उदयपुर. एक्टर और फिटनेस इनफ्लुएंसर मिलिंद सोमन (Milind soman)  मुंबई से उदयपुर तक की यात्रा साइकिल पर करते हुए पहुंचे. मुंबई से उदयपुर (Mumbai to Udaipur) तक साइकिल का यह सफर काफी रोमांचकारी रहा तो वहीं पर्यावरण (Environment) से जुड़े एक महत्वपूर्ण अभियान के तहत मिलिंद सोमन ने यह साइकिल सफारी की है. एक्टर मिलिंद एक पहल स्वच्छ हवा की ओर अभियान के तहत मुंबई से दिल्ली के सफर पर निकले हैं और इस दौरान 1000 किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा कर रहे हैं.

मिलिंद सोमन ने अपनी यात्रा के अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि जीवन में जरूरी चीजों के बारे में जानना जरूरी है. उन्होंने बताया कि आज के परिप्रेक्ष्य में एक्सरसाइज सबसे ज्यादा जरूरत है, क्योंकि बढ़ते आधुनिकरण के चलते हाथ से काम करने में कमी आई है. दूसरी ओर पर्यावरण प्रदूषण को कम करने पर भी मिलिंद सोमन ने अपने विचार रखे. उन्होंने कहा कि छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखकर प्रदूषण को कम किया जा सकता है और इसके लिए हर नागरिक को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी.

Rajasthan: मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का बयान, ‘पुराने वेरिएंट को मारने आया है Omicron’

जिससे मन की शांति मिले, वही कार्य प्राथमिकता
मिलिंद सोमन पर्यावरण संरक्षण के लिए कार्य कर रहे हैं और इसी कड़ी में एक पहल स्वच्छ हवा की ओर अभियान के तहत वे मुंबई से दिल्ली की यात्रा करते हुए उदयपुर पहुंचे. उन्होंने कहा कि उनके लिए मन की शांति सबसे ज्यादा जरूरी है. मिलिंद सोमन ने बताया कि उन्होंने हमेशा प्राथमिकता से वही कार्य किया है जिससे उनके मन को शांति मिली. वे पर्यावरण को बचाने के लिए आगे भी लगातार कार्य करते रहेंगे और इसमें ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने का प्रयास भी करेंगे.

Tags: Milind soman, Rajasthan news, Rajasthan news in hindi, Udaipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर