उदयपुर: चीनी युवती में मिले कोरोना वायरस के लक्षण, होटल में मचा हड़कंप, दिल्ली में कराया भर्ती

चीन के गुआंगझू शहर से 27 वर्षीय युवती अपने तीन साथियों के साथ 24 जनवरी को दिल्ली आई थी. वहां से 31 जनवरी को उदयपुर आई

चीन के गुआंगझू शहर से 27 वर्षीय युवती अपने तीन साथियों के साथ 24 जनवरी को दिल्ली आई थी. वहां से 31 जनवरी को उदयपुर आई

अपने तीन साथियों के साथ उदयपुर (Udaipur) घूमने आई एक चीनी युवती (Chinese girl) में दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona virus) के लक्षण मिले हैं. युवती को दिल्ली (Delhi) के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

  • Share this:
उदयपुर. अपने तीन साथियों के साथ उदयपुर (Udaipur) घूमने आई एक चीनी युवती (Chinese girl) में दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona virus) के लक्षण मिले हैं. युवती को दिल्ली (Delhi) के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. उसके बाद इस बाबत उदयपुर के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग (Medical and Health Department) और जिला प्रशासन को इसकी सूचना दी गई है. सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. मेडिकल टीम तत्काल उस होटल पहुंची, जहां यह युवती रुकी थी.

होटल उदयगढ़ में 1 दिन रुकी थी

जानकारी के अनुसार चीन के गुआंगझू शहर से 27 वर्षीय युवती अपने तीन साथियों के साथ 24 जनवरी को दिल्ली आई थी. वहां से 31 जनवरी को उदयपुर आई. यहां वह लालघाट स्थित होटल उदयगढ़ में 1 दिन रुकी और 1 फरवरी को वापस दिल्ली पहुंची. दिल्ली एयरपोर्ट पर टर्मिनल नंबर 3 पर मेदांता हॉस्पिटल के काउंटर पर जाकर इस युवती ने तेज बुखार की शिकायत की. इस पर डॉक्टर्स ने युवती में कोरोना के लक्षण देखकर उसे तत्काल राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती करवाया. वहां पर इस युवती के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं.

मेडिकल स्टाफ पहुंचा होटल, स्टाफ की स्क्रिनिंग की
दिल्ली से उदयपुर जिला प्रशासन और चिकित्सा अधिकारियों को इस बारे में सूचित किया गया. उसके बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी के नेतृत्व में एक टीम होटल उदयगढ़ पहुंची और वहां के स्टाफ का स्क्रिनिंग की. हालांकि अभी तक युवती की रिपोर्ट नहीं आने के कारण चिकित्सा विभाग के अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं.

शहर में पहले भी दो संदिग्ध रोगी सामने आ चुके हैं

आपको बता दें कि इससे पहले भी उदयपुर में एक चीनी युवती और भरतपुर का एक संदिग्ध रोगी सामने आ चुका है. ये दोनों केरल में सामने आए कोरोना पॉजीटिव यात्री के साथ फ्लाइट में सफर करके इंडिया पहुंचे थे.



अस्पताल में भर्ती Coronavirus के 2 संदिग्ध बिना बताए उदयपुर से जयपुर पहुंचे

कोरोना वायरस: अलवर के ESIC मेडिकल कॉलेज में बनाया 300 बैड का आइसोलेशन सेंटर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज