लाइव टीवी

Karva Chauth: उदयपुर में करवा चौथ को लेकर महिलाओं के सजने संवरने का दौर जारी

Kapil Shrimali | News18 Rajasthan
Updated: October 17, 2019, 2:49 PM IST
Karva Chauth: उदयपुर में करवा चौथ को लेकर महिलाओं के सजने संवरने का दौर जारी
करवा चौथ को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह (फाइल फोटो)

उदयपुर में हाथों में मेहंदी (Mehandi) लगवाने के साथ-साथ महिलाएं तैयार होने के लिए ब्यूटी पार्लर (Beauty Parlour) पहुंच रही हैं.

  • Share this:
उदयपुर. आज करवा चौथ है. राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में भी करवा चौथ को लेकर महिलाओं के सजने संवरने का दौर जारी है. हाथों में मेहंदी (Mehandi) लगवाने के साथ-साथ महिलाएं तैयार होने के लिए ब्यूटी पार्लर (Beauty Parlour) पहुंच रही हैं. पार्लर पहुंच रहीं महिलाओं के लिए ब्यूटी पार्लर संचालकों ने भी नए-नए लूक तैयार किए हैं.

मेहंदी-mehandi
करवा चौथ पर हाथों में मेहंदी लगवा रही महिलाएं (फाइल फोटो)


महिलाओं में करवा चौथ को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. वो भी करवा चौथ की रात चांद की तरह सुंदर दिखना चाहती हैं. ब्यूटी पार्लर में सज संवर रही महिलाओं का कहना है कि उन्होंने वाटरप्रूफ मेकअप करवाया, ताकी ज्यादा से ज्यादा समय तक टीक सके.

करवा चौथ-karwa chauth
महिलाएं तैयार होने के लिए ब्यूटी पार्लर (Beauty Parlour) पहुंच रही हैं


कुछ नया ट्राई करते हुए कई महिलाओं की आंखों पर स्मोकी लुक दिया गया है, जो आज कल काफी ट्रेंड में है. महिलाओं का कहना है कि वो करवा चौथ का बेसब्री से इंतजार करती हैं. खास तौर इस दिन वे अपने मेकअप, लुक, कपड़े, जूलरी और हेयर स्टाइल को लेकर बेहद उत्तेजित रहती हैं. इस दिन वे शाम से या दोपहर से ही सज धज कर चांद के निकलने के इंतजार में बैठ जाती हैं.

करवा चौथ-karwa chauth

चांद की तरह सुंदर दिखना चाहती हैं महिलाएंहिंदू पंचांग के मुताबिक करवा चौथ व्रत हर साल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को पड़ता है. इस साल 17 अक्टूबर के दिन गुरुवार को करवा चौथ मनाया जा रहा है. इस व्रत को सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र और अपने सुहाग की रक्षा के उद्देश्य से करती हैं. इस दिन महिलाएं निर्जला व्रत कर कथा सुनकर रात को चंद्रमा को अर्घ्य देकर व्रत खोलती हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें:- Karva Chauth: गहलोत और वसुंधरा ने दी शुभकामनाएं,महिला पुलिसकर्मियों को छुट्‌टी

ये भी पढ़ें:- पति और पत्नी के प्रेम का त्योहार करवा चौथ आज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उदयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 2:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...