उदयपुर: 891 करोड़ की लागत से बने इंटरनेशनल स्टेंडर्ड का ग्रेट सेपरेटर चौराहा बनाने का प्रोजेक्ट जल्द होगा पूरा

उदयपुर में देबारी में इंटरनेशनल स्टेंडर्ड का ग्रेट सेपरेटर चौराहा बनाया जा रहा है, जिसका निमार्ण एनएचएआई द्धारा किया जा रहा है.

News18 Rajasthan
Updated: May 15, 2019, 11:55 AM IST
उदयपुर: 891 करोड़ की लागत से बने इंटरनेशनल स्टेंडर्ड का ग्रेट सेपरेटर चौराहा बनाने का प्रोजेक्ट जल्द होगा पूरा
सांकेतिक तस्वीर
News18 Rajasthan
Updated: May 15, 2019, 11:55 AM IST
राजस्थान के उदयपुर में देबारी में इंटरनेशनल स्टेंडर्ड का ग्रेट सेपरेटर चौराहा बनाया जा रहा है, जिसका निमार्ण एनएचएआई द्धारा किया जा रहा है, जिसका  करीब 70 फीसदी काम पूरा हो चुका है. दरअसल 891 करोड़ की लागत से बने इस प्रोजेक्ट को इसी साल नवम्बर तक पूरा कर लिया जाएगा. इस ग्रेट सेपरेटर चौराहे में दो हाफ फ्लोवर लीप बनाए जा रहे हैं, जो NH-76 और NH-8 को जोड़ेगा.

प्रोजेक्ट  के डायरेक्टर सुनील यादव के मुताबिक इस प्रोजेक्ट की खासियत यह है कि दो हाईवे जुड़ने के बावजूद इस पर आसानी से यातायात का संचालन हो पाएगा, जिसपर विशेष ध्यान दिया गया है. बता दें कि सद्भाव उदयपुर हाईवे प्राइवेट लिमिटेड कंम्पनी इसका कंस्ट्रक्शन कर रही है.

वहीं इस प्रोजेक्ट के लिए आरवी एसोसिएट्स एजेंसी को निगरानी के लिए रखा गया है. सद्भाव के प्रोजेक्ट मैनेजर कुलदीप कुमार दीक्षित ने बताया कि इस चौराहे में प्री और पोस्ट ट्रेचिंग गडर को उपयोग में लिया जा रहा है. वहीं झरनो की सराय में रेलवे अंडर ब्रिज को कंपोजिट स्टील गडर में बनाया जाएगा.

यह भी पढ़ें- नेशनल हाईवे ने खतरे में डाला इस गांव का अस्तित्व

यह भी देखें- VIDEO: नेशनल हाईवे की ये सड़क दे रही हादसों को न्यौता

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उदयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 15, 2019, 11:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...