होम /न्यूज /राजस्थान /उदयपुर में 3 दिनी संगीत महाकुंभ, वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल में जानें कौन से देसी-विदेशी बैंड्स देंगे प्रस्तुति

उदयपुर में 3 दिनी संगीत महाकुंभ, वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल में जानें कौन से देसी-विदेशी बैंड्स देंगे प्रस्तुति

World Music Destination: उदयपुर में फेस्टिवल का आयोजन 16, 17 और 18 दिसंबर को होगा. तीनों दिन शहर में तीन वेन्यूज गांधी ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : निशा राठौड़

उदयपुर. राजस्थान की लेकसिटी उदयपुर में अब ‘वर्ल्ड म्यूजिक डेस्टिनेशन’ तैयार होगी. कई नामी संगीत सितारों से शहर की सुबह-दोपहर और शामें सुरमयी होंगी. वेदांता वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल के छठे महाकुंभ में यादगार तरानों की पेशकश संगीत प्रेमियों को भाव-विभोर कर देंगी.

हिन्दुस्तान जिंक और राजस्थान टूरिज्म के साझा सहयोग से इस संगीत महाकुंभ की संकल्पना और प्रोडक्शन सहर ने किया है. फेस्टिवल का आयोजन 16, 17 और 18 दिसंबर को होगा. सांस्कृतिक विविधता के सेतू बने इस समारोह में पहले दिन संगीत प्रेमियों को पेपोन के नाम से मशहूर अनुराग महांता अपने बैंड के साथ प्रस्तुति देंगे. साथ ही जसलीन ओलख के लोकसंगीत का आनंद लेने का भी मौका मिलेगा. देश के सबसे रोमांचक बैंड परवाज की टीम लोक और विश्व संगीत पर धूम मचाते नजर आएगी. इस दिन लैटिन बैंड एबकोराओं के 9 सदस्यीय बैंड की प्रस्तुति भी होगी जो अपने अनूठे ध्वनि के लिए जाने जाते हैं.

तीनों दिन शहर में तीन वेन्यूज गांधी ग्राउण्ड, फतह सागर की पाल और मांजी का घाट पर जाने-माने बैंड्स और कलाकारों की शानदार प्रस्तुतियां भी होंगी. फेस्टिवल के आयोजन स्थलों पर गुरुवार को तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया. फतहसागर पाल पर लहरों के बीच संगीत का आनंद लेने के लिए विशेष स्टेज बनाया गया है, साथ ही दर्शकों के बैठने की भी व्यवस्था की गई है. गांधी ग्राउंड में भव्य स्टेज व दर्शक दीर्घा बनाई गई है. संगीत प्रस्तुतियों को यादगार बनाने के लिए विशेष ऑडियो अरेंजमेंट भी किया है. लोक परंपरा को और आगे बढ़ाते हुए, भारत के जसलीन औलख, परवाज जैसे प्रसिद्ध गायक लोक, सूफी और रॉक और विश्व संगीत की शैलियों में प्रस्तुति देंगे. सुरमयी रात के साथ कोलंबिया, चिली, पनामा, पैराग्वे के लैटिन लोक और पॉप संगीत बैंड अबकोराव के संगीत का भी गवाह बनेगा. अंतिम प्रस्तुति दम लगा के हईशा, सुल्तान और संजू के प्रसिद्ध गायक पापोन के गीतों से होगी.

Tags: Music Festival, Rajasthan news, Udaipur news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें