लाइव टीवी

उदयपुर: 4 शातिर चोर, 4 राज्यों में निशाना, 300 से ज्यादा वारदातें, अब पुलिस गिरफ्त में

News18 Rajasthan
Updated: December 3, 2019, 2:28 PM IST
उदयपुर: 4 शातिर चोर, 4 राज्यों में निशाना, 300 से ज्यादा वारदातें, अब पुलिस गिरफ्त में
ये शातिर चोर ज्यादातर सुबह 10 बजे से 4 बजे के बीच फ्लैट्स में चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे. पहचान छिपाने के लिए नकली विग लगाकर ऐसे स्थानों की रैकी करते थे.

उदयपुर पुलिस (Udaipur police) ने 4 शातिर चोरों की एक अंतरराज्यीय गैंग (Interstate gang) का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है. पकड़ी गई गैंग राजस्थान (Rajasthan) समेत देश के चार राज्यों में चोरी और नकबजनी (Theft) की करीब 300 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुकी है.

  • Share this:
उदयपुर. पुलिस ने 4 शातिर चोरों की एक अंतरराज्यीय गैंग (Interstate gang) का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है. पकड़ी गई गैंग राजस्थान (Rajasthan) समेत देश के चार राज्यों में चोरी और नकबजनी (Theft) की करीब 300 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुकी है. पुलिस ने उनसे बड़ी मात्रा में ज्वेलरी बरामद (Jewelery recovered) की है. पकड़ी गई गैंग के सभी लोग उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रहने वाले हैं.

उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं चारों शातिर
पुलिस अधीक्षक कैलाश विश्नोई ने बताया कि गैंग को सोमवार को पकड़ा गया है. उदयपुर शहर की हिरणमगरी थाना पुलिस ने गैंग के सरगना समेत चार शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. गैंग के सरगना उत्तर प्रदेश के निवासी शहजाद अख्तर और उसके 3 अन्य साथियों से कड़ी पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में गैंग ने राजस्थान सहित देश के विभिन्न राज्यों में चोरी और नकबजनी की करीब 300 से ज्यादा वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है.

आधे किलो सोने और ढाई किलो चांदी के जेवर बरामद

चारों शातिर उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के कैंट थाना इलाके के रहने वाले हैं. इन आरोपियों के कब्जे से आधे किलो सोने और ढाई किलो चांदी के जेवर समेत 48 हजार रुपए की नगदी तथा विदेशी मुद्रा बरामद की गई है. चारों का चोरी के माल में प्रतिशत फिक्स रहता है. ये चोरी के माल को उत्तर प्रदेश के बरेली में जाकर खपाते हैं.

सुबह 10 बजे से 4 बजे के बीच फ्लैट्स में चोरी करते हैं
ये शातिर चोर ज्यादातर सुबह 10 बजे से 4 बजे के बीच फ्लैट्स में चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे. अपनी पहचान छिपाने के लिए नकली विग लगाकर ऐसे स्थानों की रैकी करते थे, जहां सीसीटीवी कैमरे ना लगें हो और चौकीदार ना हो. आरोपियों ने राजस्थान के उदयपुर, जयपुर व मांउट आबू के अलावा उत्तर प्रदेश के लखनऊ, वाराणसी, आगरा और गुजरात के साबरकांठा तथा बिहार राज्य में शातिराना अंदाज चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है.स्पेशल टीम बनाकर शातिर चोरों को दबोचा
विश्नोई के अनुसार शहर के हिरणमगरी थाना इलाके में पिछले कुछ दिनों से चोरी की वारदातें लगातार बढ़ रही थी. इन पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने एक स्पेशल टीम बनाकर आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर प्रय़ास शुरू किए थे. मुखबिर की सूचना और अन्य माध्यमों से पुलिस टीम को इन आरोपियों के बारे में ठोस सबूत हाथ लगे. तब जाकर पुलिस ने इन शातिरों को अपनी गिरफ्त में ले लिया.

(रिपोर्ट: सतीश शर्मा)

राजस्थान: 6 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या, स्कूल बेल्ट से घोटा गला

राजस्थान: 17 साल की बेटी को जंजीरों में बांधकर बार-बार रेप कर रहा था पिता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उदयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 2:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर