उदयपुर: CAA के समर्थन में PM नरेन्द्र मोदी को लिखी 50 फीट लंबी अनूठी चिट्ठी
Udaipur News in Hindi

उदयपुर: CAA के समर्थन में PM नरेन्द्र मोदी को लिखी 50 फीट लंबी अनूठी चिट्ठी
चिट्ठी लिखने के लिए पुरुषों के साथ साथ महिलाएं भी अच्छी खासी संख्या में शामिल हुईं.

CAA बिल को संसद (Parliament) से पास हुए 50 दिन पूरे हो गये. उदयपुर (Udaipur) में इस मौके को अनूठे अंदाज (Unique style) में उत्सव के रूप में मनाया गया. इसके तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के नाम 50 फीट लंबी समर्थन चिट्ठी (Letter) लिखी गई.

  • Share this:
उदयपुर. नागरिकता संशोधन विधेयक (CAA) को लेकर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है. इसके विरोध (Protest) और समर्थन (Support) के लिये देशभर में शक्ति प्रदर्शन किए जा रहे हैं. विरोध और समर्थन के इस दौर के बीच शुक्रवार को इस बिल को संसद (Parliament) से पास हुए 50 दिन पूरे हो गये. उदयपुर (Udaipur) में इस मौके को अनूठे अंदाज (Unique style) में उत्सव के रूप में मनाया गया. इसके तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के नाम 50 फीट लंबी समर्थन चिट्ठी (Letter) लिखी गई. इसमें हजारों लोगों ने हस्ताक्षकर पीएम मोदी को सीएए के समर्थन में होने का भरोसा दिलाया है.

व्यस्तम अस्थल मंदिर चौराहे पर हुआ आयोजन
उदयपुर के अस्थल मंदिर चौराहे पर इसके लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम नागरिकता संशोधन बिल जन जागरण समिति के संयोजक डॉ जिनेन्द्र शास्त्री की ओर से आयोजित किया गया. इसमें श्यामा प्रसाद मुखर्जी मण्डल के पदाधिकारियों ने भी अपनी सहभागिता निभाई. चिट्ठी लिखने के इस अनूठे कार्यक्रम को व्यस्तम अस्थल मंदिर चौराहे पर इसलिए रखा गया ताकि ज्यादा से ज्यादा से लोग इसमें अपनी सहभागिता निभा सकें.

चिट्ठी में सिर्फ 'आई सपोर्ट सीएए' लिखकर हस्ताक्षर किए गए



50 फीट लंबी इस चिट्ठी में सिर्फ आई सपोर्ट सीएए लिखा गया और हस्ताक्षर कर जनजागरण अभियान को आगे बढ़ाया गया. कार्यक्रम संयोजकों का दावा है कि सीएए के समर्थन में पूरे देश में जनजागरण अभियान चलाये जा रहे हैं, लेकिन इतनी बड़ी चिट्ठी के मार्फत हजारों लोगों का समर्थन प्रधानमंत्री मोदी तक शायद किसी ने नहीं पहुंचाया है. इस कार्यक्रम में आम जनता ने भी बढ़ चढ़कर अपनी भागीदारी निभाई. चिट्ठी लिखने के लिए पुरुषों के साथ साथ महिलाएं भी अच्छी खासी संख्या में शामिल हुईं.



चिट्टी को पीएम नरेन्द्र मोदी को भेजने की तैयारी
कार्यक्रम में जनजागरण अभियान के संयोजक डॉ जिनेन्द्र शास्त्री सहित बीजेपी के विजय आहूजा और जगदीश शर्मा सहित कई पदाधिकारी भी मौजूद रहे. 50 फीट लंबी चिट्ठी को सफलतापूर्वक लिखकर भाजपाई खासे उत्साहित हैं. अब वे इसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजने की तैयारी कर रहे हैं ताकि सीएए के समर्थन और जनजागरण के बाद लोगों के विचार से प्रधानमंत्री अवगत हो सके.

 

स्वर्ण अक्षरों में लिखित दुर्लभ कुरान बरामद, 16 करोड़ में सौदा कर रहा था शातिर

 

ऑनलाइन अटेंडेंस का फरमान, संकट में मनमौजी मास्टरजी, भागते दौड़ते जा रहे स्कूल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading