Home /News /rajasthan /

Udaipur-Kolkata Flight: महज ढाई घंटे में पहुंचे कोलकाता, डायरेक्ट फ्लाइट शुरू, चेक करें शेड्यूल

Udaipur-Kolkata Flight: महज ढाई घंटे में पहुंचे कोलकाता, डायरेक्ट फ्लाइट शुरू, चेक करें शेड्यूल

Udaipur-Kolkata Flight Details: उदयपुर एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए सीधी फ्लाइट शुरू.

Udaipur-Kolkata Flight Details: उदयपुर एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए सीधी फ्लाइट शुरू.

Rajasthan News: राजस्थान के यात्री पर आसानी से कोलकाता (Udaipur-Kolkata Direct Flight) तक का सफर कर सकेंगे. शनिवार को उदयपुर से कोलकाता के बीच नई डायरेक्ट शनिवार से शुरू हो गई है. उदयपुर से कोलकाता का सफर अब महज ढाई घंटे में पूरा हो जाएगा. फ्लाइट सर्विस शुरू होने से राजस्थान और नॉर्थ ईस्ट के बीच एयर कनेक्टिविटी बढ़ेगी.

अधिक पढ़ें ...

    उदयपुर. राजस्थान (Rajasthan)  के उदयपुर (Udaipur) जिले के हवाई यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है.  उदयपुर अब एक और बड़े शहर से जुड़ गया है. शनिवार को उदयपुर से कोलकाता के बीच नई फ्लाइट शुरू हुई. यात्रियों को दोनों शहरों के बीच डायरेक्ट फ्लाइट की सुविधा मिलेगी. उदयपुर से कोलकाता का सफर अब महज ढाई घंटे में पूरा हो जाएगा. जानकारी के मुताबिक उदयपुर और कोलकाता के बीच पहले बार सीधी एयर कनेक्टिविटी मिली है. इस वजह से उदयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट को वाटर सैल्यूट भी दिया गया  है.

    उदयपुर और कोलकाता के बीच फ्लाइट सर्विस शुरू होने से राजस्थान और नॉर्थ ईस्ट के बीच एयर कनेक्टिविटी बढ़ेगी. एयरपोर्ट के अधिकारियों का कहना है कि उदयपुर से कोलकाता तक सीधी फ्लाइट शुरू होन से पैसेंजर असम, मेघालय, सिक्किम, मणिपुर सहित आसपास के इलाकों में आसानी से सफर कर सकेंगे.

    चेक करें फ्लाइट का पूरा शेड्यूल

    मिली जानकारी के मुताबिक, उदयपुर से कोलकाता के बीच यह फ्लाइट रोजाना मिलेगी. इंडिगो की यह फ्लाइट सुबह 8.25 बजे कोलकाता से उड़ान भरकर 10.50 बजे उदयपुर पहुंचेगी. फिर यहां से 11.20 बजे फ्लाइट कोलकाता के लिए उड़ान भरेगी और दोपहर 1.45 बजे कोलकाता पहुंचेगी. ऐसे में तकरीबन ढाई घंटे में यात्री उदयपुर से कोलकाता का सफर कर सकेंगे.

    ये भी पढ़ें: OMG:  तेंदुए को नजदीक आता देख कुत्ते को आया हार्ट अटैक, तड़प-तड़पकर हुई मौत, देखें VIDEO

    जयपुर और भुवनेश्‍वर के बीच डायरेक्ट फ्लाइट

    जयपुर और भुवनेश्‍वर के बीच भी डायरेक्ट फ्लाइट शुरू हो गई. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पहली सीधी फ्लाइट को झंडी दिखाकर रवाना किया. नई फ्लाइट से भुवनेश्वर और उसके आस-पास के क्षेत्रों के लोगों को भुवनेश्वर और जयपुर के बीच सीधी हवाई कनेक्टिविटी मिलेगी. सीधी फ्लाइट से पर्यटकों / यात्रियों को हवाई यात्रा के लिए कई विकल्प मिलेंगे, जिससे पर्यटन क्षमता में बढ़ोतरी होगी और क्षेत्र की आर्थिक गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा.

    इस अवसर पर मंत्री सिंधिया ने कहा कि भुवनेश्वर मंदिरों का शहर है. यह हिंदू, बौद्ध और जैन समुदायों का धार्मिक केंद्र है. एक धार्मिक केंद्र होने के अलावा, इस शहर का नाम देश के स्मार्ट शहरों की सूची में है. भुवनेश्वर देश के प्रमुख आईटी और शिक्षा केंद्रों में से एक है। फिलहाल भुवनेश्वर 38 विमानों की आवाजाही के जरिए 19 शहरों से जुड़ा हुआ है.

    Tags: Domestic flight, Flight schedule, Jaipur news, Rajasthan news, Udaipur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर