दोस्तों के सामने रौब दिखाने के लिए Facebook पर पोस्ट किया तमंचे के साथ फोटो, पुलिस ने धर दबोचा

देसी कट्टे के साथ फोटो पोस्ट करने के बाद उदयपुर पुलिस (Udaipur Police) ने गिरफ्तार किया है.

देसी कट्टे के साथ फोटो पोस्ट करने के बाद उदयपुर पुलिस (Udaipur Police) ने गिरफ्तार किया है.

उमेश मोटवानी नाम के युवक को फेसबुक (Facebook) पर देसी कट्टे के साथ फोटो पोस्ट करने के बाद उदयपुर पुलिस (Udaipur Police) ने गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
उदयपुर. राजस्थान के उदयपुर शहर में सुखेर थाना पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया हैं, इस युवक ने सोशल मीडिया पर देसी कट्टे (तमंचा) के साथ एक फोटो पोस्ट की थी. पुलिस ने उसे फोटो के आधार पर अवैध बंदूक रखने और सोशल मीडिया पर भय का वातावरण बनाने के जुर्म में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए युवक का नाम उमेश मोटवानी हैं जो इन्दिरा कॉलोनी, भुवाणा का रहने वाला है. सुखेर थाना पुलिस को जब सोशल मीडिया पर इस पोस्ट की जानकारी हुई तो पुलिस ने उसे धर दबोचा.

पूछताछ में सामने आई पूरी कहानी

सुखेर थाना पुलिस के एसएचओ डीपी दाधीच ने मय टीम इन्दिरा कॉलोनी के आम रास्ते पर उमेश को पकड़ा और गिरफ्तार कर उससे पूछताछ शुरू की. पूछताछ में उमेश मोटवानी ने अवैध बंदूक और सोशल मीडिया पर फोटो क्लिक कर अपलोड करने की पूरी कहानी बताई. हालांकि उमेश की कहानी की सच्चाई का पता लगाने में पुलिस जुटी है.

मध्य प्रदेश के मजदूर से मिला तंमचा
उमेश मोटवानी ने बताया कि मध्यप्रदेश से राजस्थान मजदूरी करने आए एक मजदूर से उसकी दोस्ती हुई थी, उस मजदूर के पास देसी कट्टा था जो कुछ दिन उसने अपने पास रखा और फोटो खिंचवाए थे. उमेश का कहना हैं कि वह मजदूर कुछ दिन बाद देसी कट्टा फिर अपने साथ ले गया और अब वह उसके बारे में जानकारी नहीं रखता है.

फेसबुक पर टशन दिखाना पड़ा महंगा

उमेश ने पुलिस के सामने यह भी कबूल किया कि वह हथियार रखने का शौकीन है और सोशल मीडिया पर यह फोटो सनसनी फैलाने के लिए पोस्ट किया था. अब पुलिस ने उमेश पर धारा 4/25, 5/27, 7/27 आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया है. सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के सामने रौब दिखाने या अपना दबदबा दिखाने के लिए कभी ऐसे फोटो भी पोस्ट कर दिए जाते हैं जो आने वाले समय में स्वयं के लिए मुसीबत बन जाते हैं. उमेश मोटवानी ने अवैध हथियार रखकर तो जुर्म किया ही लेकिन उस अवैध हथियार के साथ फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड कर पुलिस के निशाने पर आ गया.



ये भी पढ़ें-

जयपुर Lit Fest में भावुक हुईं दीया मिर्जा, 'क्लाइमेट इमरजेंसी' पर छलके आंसू

दौसा जमीन समाधि सत्याग्रह जारी, आज होगी सरकार से बातचीत

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज