राजस्थान सरकार के ऑनलाइन पोर्टल पर आवारा कुतिया की शिकायत, मामले की 'जांच' रिपोर्ट हुई VIRAL

सरकार के ऑनलाइन शिकायत पोर्टल पर एक कुतिया की शिकायत की गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सरकार के ऑनलाइन शिकायत पोर्टल पर एक कुतिया की शिकायत की गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सरकार के ऑनलाइन शिकायत पोर्टल (Rajasthan Sampark Portal) पर एक कुतिया (Bitch) की शिकायत और उसकी जांच रिपोर्ट सोशल मीडिया पर वायरल (Viral) हो गई है.

  • Share this:
उदयपुर. राजस्थान सरकार के ऑनलाइन शिकायत पोर्टल (Rajasthan Sampark Portal) और हेल्पलाइन सेंटर 'राजस्थान संपर्क' पर एक कुतिया (Bitch) की शिकायत इन दिनों उदयपुर में चर्चा का विषय बनी हुई हैं. शिकायत के समाधान को लेकर सरकारी जवाब की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल (Viral) हो गई है. दरअसल, राजस्थान की जनता और सरकार के सीधे सम्पर्क के लिये बनाए गए इस पोर्टल पर इन दिनों अजीब शिकायतें आने लगी हैं और इन्हीं में से एक है उदयपुर की भींडर पंचायत समिति के गांव ढावा से जुड़ी ये चर्चित शिकायत. इसमें एक शख्स ने गांव की एक आवारा कुतिया (श्वान) की शिकायत संपर्क पोर्ट पर की थी.

गांव ढावा के प्रहलाद ने दर्ज कराई शिकायत

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही संपर्क पोर्टल शिकाय भींडर पंचायत समिति के गांव ढावा के प्रहलाद कीर ने की थी. प्रहलाद की शिकायत के अनुसार, पोर्टल पर दर्ज किया गया कि एक आवारा श्वान लोगों को काटती हैं, जिससे परेशानी का सामना करना पड़ता है. इस शिकायत के सम्पर्क पोर्टल पर आने के बाद जिम्मेदार अधिकारी द्वारा इसकी जांच कराई गई.

'कुतिया को मारा था इसलिए सिर्फ उसे ही भौंकती है'
अधिकारी द्वारा इस सम्बन्ध में जांच के बाद बताया गया कि गांव में आवारा कुतिया किसी और को नहीं काटती हैं, बल्कि वह सिर्फ परिवादी (दूसरे पक्ष के लोग) को ही देखकर भौंकती है. क्योंकि परिवादी के द्वारा कुतिया को मारा गया था. अधिकारी ने अपनी रिपोर्ट में यह भी लिखा है कि आवारा कुतिया केवल परिवादी को देखकर मात्र भौंकती हैं. अत: यह प्रकरण निस्तारण योग्य है. यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं.

rajasthan sampark portal
जांच रिपोर्ट सोशल मीडिया पर वायरल (Viral) हो गई है.


सरकारी मशीनरी के समय की बर्बादी 



जांच के बाद राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर निस्तारण कार्यवाही और उससे जुडी जानकारी जब अपडेट हुई तो लोगों इसे सरकारी मशीनरी के समय की बर्बादी बताते हुए सोशल मीडिया पर शेयर करना शुरू कर दिया. देखते ही देखते यह वायरल हो गया.

(नोट-News18 इस वायरल पत्र की पुष्टि  नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- 

सरपंच का चुनाव लड़ रही हैं पाकिस्तान मूल की नीता, 5 माह पहले मिली है नागरिकता

सरपंच चुनाव 2020: पहले चरण के लिए मतदान शुक्रवार को, उम्मीदवारों ने झोंका पूरा दम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज