Home /News /rajasthan /

udaipur murder case internet suspends for 24 hrs and section 144 imposed for a month in whole rajasthan nia made entry nodps

उदयपुर मर्डर केस: पूरे राजस्थान में एक माह के लिए धारा 144 लागू, 24 घंटे बंद रहेगा इंटरनेट

कथित रूप से दिनदहाड़े हत्या को अंजाम देने वाले दोनों शख्स ने ऑनलाइन वीडियो डालकर इस गुनाह की जिम्मेदारी ली और पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है.

कथित रूप से दिनदहाड़े हत्या को अंजाम देने वाले दोनों शख्स ने ऑनलाइन वीडियो डालकर इस गुनाह की जिम्मेदारी ली और पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है.

उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र में मंगलवार को दो व्यक्तियों ने एक टेलर की कथित रूप से हत्या कर दी. हत्या के बाद हड़कंप मच गया है. प्रशासन ने पूरे राजस्थान में एक महीने के लिए धारा 144 लागू कर दी है. धारा 144 लागू होने के बाद 4 से ज्यादा लोगों को एक जगह खड़े होने की अनुमति नहीं होगी. फिलहाल पूरे प्रदेश में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. मुख्य सचिव ने सभी संभाग आयुक्तों को निर्देश दिया है कि उदयपुर की घटना का वीडियो मोबाइल और सोशल मीडिया समेत अन्य माध्यमों से शेयर करने पर रोक लगाई जाए. साथ ही जो इस वीडियो को शेयर करता है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र में सोमवार को दो व्यक्तियों द्वारा एक टेलर की कथित रूप से निर्मम हत्या के बाद तनाव व्याप्त है. मुख्य सचिव की ओर से कानून-व्यवस्था बनाये रखने की दृष्टि से प्रदेशभर में आगामी 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद किये जाने, सभी जिलों में आगामी एक माह तक धारा 144 लागू करने, पुलिस एवं प्रशासन के सभी अधिकारियों के अवकाश निरस्त करने, शांति समिति की बैठक आयोजित करने और उदयपुर जिले में आवश्यकतानुसार कर्फ्यू लगाये जाने के निर्देश दिए गए हैं.
मुख्य सचिव ने सभी संभागीय आयुक्त को निर्देश दिए हैं कि उदयपुर की घटना के वीडियो का मोबाइल एवं अन्य माध्यमों से प्रसार पर सख्ती से रोक लगाई जाए. साथ ही वीडियो को प्रसारित करने वाले लोगों पर नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित की जाए.

उन्होंने कहा कि धर्म गुरुओं से अपील की जाए कि वे साम्प्रदायिक सौहार्द एवं शान्ति बनाये रखने में सहयोग करें. गौरतलब है कि उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र में दो व्यक्तियों ने एक टेलर की बेरहमी से हत्या कर दी. सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर कहा कि उन्होंने ‘इस्लाम के अपमान’ का बदला लेने के लिए ऐसा किया. घटना के बाद रात 8 बजे उदयपुर के सात थाना क्षेत्रों में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया गया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनता से शांति बनाये रखने की अपील की है. कथित रूप से दिनदहाड़े हत्या को अंजाम देने वाले दोनों शख्स ने ऑनलाइन वीडियो डालकर इस गुनाह की जिम्मेदारी ली और पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है.

Udaipur murder, Udaipur murder case, Udaipur murder case, curfew in rajasthan, curfew in rajasthan, Udaipur murder case live, udaipur murder case live news, tension in udaipur, udaipur murder case, udaipur violence,

मुख्य सचिव ने सभी संभागीय आयुक्त को निर्देश दिए हैं कि उदयपुर की घटना के वीडियो का मोबाइल एवं अन्य माध्यमों से प्रसार पर सख्ती से रोक लगाई जाए.

सतर्कता और संवेदनशीलता पर पुलिस की नजर

इसबीच अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अभय कुमार ने अधिकारियों से कहा कि सभी जिलों में पूरी सतर्कता और संवेदनशीलता के साथ स्थिति पर नजर रखी जाए. पुलिस एवं प्रशासन के सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था को लेकर निरंतर निगारानी सुनिश्चित करें. पुलिस महानिदेशक एम.एल. लाठर ने निर्देश दिए कि उदयपुर की घटना के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी विशेष निगरानी सुनिश्चित करें. साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाये. बैठक में पुलिस महानिदेशक (इंटेलीजेंस) उमेश मिश्रा ने सभी जिलों में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए.

उदयपुर में हुई हत्या की घटना पर उदयपुर रेंज के आईजी हिंगलाजदान ने कहा, “आज कन्हैया लाल की हत्या हुई है, इस मामले में दोनों आरोपियों को पकड़ा जा चुका है. शहर में कानून व्यवस्था को देखते हुए कर्फ्यू लगाया गया है. स्थिति नियंत्रण में है. पुलिस अपना काम कर रही है.” इससे पहले, उदयपुर एसपी मनोज कुमार ने बताया, “दोनों आरोपियों को पकड़ लिया गया है. ये उदयपुर से बाहर भाग गए थे, हमने अपनी टीमें लगा रखी थी, उन टीमों ने उन्हें पकड़ा है. कानून व्यवस्था नियंत्रण में है. 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है.”

nupur sharma news, उदयपुर में हिंसा, टेलर की गला रेतकर हत्या, उदयपुर हत्याकांड, नूपुर शर्मा समर्थक की हत्या, उदयपुर में हत्या, राजस्थान, अशोक गहलोत, इंटरनेट बंद, Rajasthan News in Hindi, Latest Rajasthan News in Hindi,

मुख्यमंत्री ने कहा, “उदयपुर में युवक की हत्या के दोनों आरोपियों को राजसमंद से गिरफ्तार किया गया है.

गृह मंत्रालय ने एनआईए की एक टीम उदयपुर भेजी
इधर, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर की हत्या के बाद आतंकवाद निरोधी जांच एजेंसी एनआईए के अधिकारियों के एक दल को वहां भेजा है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण की एक टीम को उदयपुर भेजा गया है.
आतंकवाद विरोधी कानून गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज होने के बाद यह मामला जांच के लिए एनआईए को सौंपा जा सकता है. एक अधिकारी ने नाम नहीं उजागर करने की शर्त पर बताया कि प्रथम दृष्टया यह किसी आतंकी हमले की तरह लग रहा है. इस घटना के सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है.

(इनपुट भाषा से भी) 

Tags: Rajasthan news, Udaipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर