Udaipur Murder Case Live Updates: टेलर कन्हैयालाल के शरीर पर थे जख्मों के 22 से 25 निशान

Udaipur Murder Case Updates: झीलों की नगरी उदयपुर में हुये टेलर कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की वीभत्स हत्या के बाद राजस्थान में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है. इंटरनेट की पाबंदी (Internet ban) और धारा-144 के बीच पुलिस-प्रशासन का अमला लगातार अलर्ट मोड पर है. उदयपुर में जहां चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है वहीं शेष राजस्थान में भी कड़ी सतर्कता जारी है. सीएम अशोक गहलोत पूरे मामले पर नजर बनाये हुये हैं. वहीं आला अधिकारी पल-पल की रिपोर्ट लेने में जुटे हैं.

उदयपुर. राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की हुई वीभत्स हत्या (Udaipur Murder Case) के बाद पैदा हुआ तनाव अभी बना हुआ है. हालांकि हत्या के दोनों आरोपियों रियाज अंसारी ओर मोहम्मद गौस को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है. पुलिस और प्रशासन ने प्रदेशभर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे हैं. प्रदेशभर में धारा-144 लागू है. वहीं इंटरनेट पर भी पाबंदी लगी हुई है. उदयपुर में कर्फ्यू लगा हुआ है. वहां वहां चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है. शहर की हर गतिविधि पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी कड़ी नजर रखे हुये हैं. राजधानी जयपुर में पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी पल-पल की रिपोर्ट ले रहे हैं.

कन्हैयालाल की हत्या के बाद उपजे आक्रोश को शांत करने के लिये सभी आवश्यक कदम उठाये गये हैं. सीएम अशोक गहलोत और कई धर्म गुरुओं ने शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की है. दूसरी तरफ कन्हैयालाल के शव का पोस्टमार्स्टम हो गया है. इसके लिये सुबह से पुलिस और प्रशासन के उच्चाधिकारी अस्पताल में डेरा डाले हुये थे. अस्पताल के आसपास के इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

पुलिस के बड़े अधिकारी गश्त कर मॉनिटरिंग कर रहे हैं
कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में डूंगरपुर में बंद का आह्वान किया गया है. इसको लेकर भी पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. प्रदेश के सभी जिलों में किसी भी अप्रिय गतिविधि को रोकने के लिये पुलिस के बड़े अधिकारी गश्त कर मॉनिटरिंग कर रहे हैं. राजधानी जयपुर में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये हुये हैं. यहां सभी थानाप्रभारियों को आगामी आदेश तक थाना नहीं छोड़ने के आदेश जारी किये गये है.

गहलोत स्वयं भी पूरे मामले में नजर बनाये हुये हैं
सीएम अशोक गहलोत स्वयं भी पूरे मामले में नजर बनाये हुये हैं. वे लगातार अधिकारियों से मामले का फीडबैक ले रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर घटना की कड़ी निंदा की है. दूसरी तरफ विपक्ष इस घटना को लेकर आक्रोशित हो रहा है. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया इस घटना को राज्य सरकार का फेल्योर बताया है. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट समेत कई नेताओं ने घटना की कड़ी निंदा की है.

अधिक पढ़ें ...
29 Jun 2022 16:18 (IST)

हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगा प्रमोशन

उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल की हत्या कर फरार हुये आरोपियों को गिरफ्तार करने वाले 5 पुलिसकर्मियों को आउट ऑफ टर्म प्रमोशन दिया जायेगा. सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा करते हुये बताया कि उदयपुर की घटना में शामिल आरोपियों की त्वरित गिरफ्तारी करने वाले 5 पुलिसकर्मियों तेजपाल, नरेन्द्र, शौकत, विकास और गौतम को आउट ऑफ टर्म प्रमोशन देने का फैसला किया गया है.

29 Jun 2022 15:21 (IST)

कन्हैयालाल के शरीर पर थे जख्मों के 22 से 25 निशान

उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल की हत्या के दौरान हमलावरों ने धारदार हथियार उस पर ताबड़तोड़ वार किये थे. कन्हैयालाल के शरीर पर जख्मों के 22 से 25 निशान मिले हैं. कन्हैयालाल के शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड ने पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में किया . इस दौरान वहां एसआईटी के दो अधिकारी भी मौजूद रहे. कन्हैयालाल के लेफ्ट साइड में चोटों के निशान मिले हैं. मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम होने के बाद कन्हैयालाल के शव को उसके घर ले जाया गया. वहां से बाद में उसकी कन्हैयालाल की अंतिम यात्रा शुरू हुई. दोपहर में कन्हैयालाल का हजारों लोगों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया गया.

29 Jun 2022 14:44 (IST)

झालावाड़ में बीजेपी जिलाध्यक्ष समेत दर्जनभर नेताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में

उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल की दिनदहाड़े की गई हत्या की विरोध में आज झालावाड़ में बाजार बंद कराने के दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प हो गई. इस पर पुलिस ने झालावाड़ बीजेपी जिलाध्यक्ष संजय जैन समेत दर्जन भर नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. पुलिस ने सभी उनको हिरासत में लेकर पुलिस लाइन में रखा. बाद में शहर में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया. जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने शहर में कानून व्यवस्था का जायजा भी लिया.

29 Jun 2022 13:29 (IST)

कन्हैयालाल की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

उदयपुर में नृशंस हत्या के शिकार हुये कन्हैयालाल के अंतिम संस्कार यात्रा में जनसैलाब उमड़ा. सुबह कन्हैयालाल के शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके घर लाया गया. वहां से धार्मिक क्रियायें पूरी करने के बाद जब अंतिम यात्रा शुरू हुई तो हजारों लोगों की भारी भीड़ उसमें उमड़ी. भीड़ को काबू करने के लिये पुलिसकर्मियों की सांसें फूल गई. भीड़ के आक्रोश को देखते हुये पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी उनकी हर गतिविधि पर नजर रखे हुये हैं. कन्हैयालाल की अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में दुपहिया वाहनों पर भी लोग सवार नजर आये.

29 Jun 2022 13:00 (IST)

डूंगरपुर और भीलवाड़ा में जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन

उदयपुर मर्डर केस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के तहत डूंगरपुर जिला मुख्यालय पर बंद के दौरान रैली निकाली गई. विभिन्न संगठनों ने रैली निकाल जोरदार प्रदर्शन किया. रैली बाद में कलक्ट्रेट पहुंची. वहां पर जमकर नारेबाजी की गई. रैली में शामिल आक्रोशित लोगों ने कन्हैयालाल के हत्यारों को चौराहे पर फांसी देने और राजस्थान में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की. वहीं भीलवाड़ा में भी विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल समेत विभिन्न हिंदू संगठनों ने जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन किया. भीलवाड़ा में लोग सूचना केंद्र चौराहे पर इकट्ठे होकर कलक्ट्रेट तक रैली के रूप में पहुंचे. वहां कलेक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया.

29 Jun 2022 12:21 (IST)

मुख्यमंत्री निवास पर शुरू हुई उच्चस्तरीय बैठक

उदयपुर मर्डर केस के बाद प्रदेश में उपजे हालात के मद्देनजर जयपुर में मुख्यमंत्री आवास पर उच्च स्तरीय बैठक शुरू हो गई है. सीएम अशोक गहलोत यहां उच्चाधिकारियों के साथ प्रदेश की कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर रहे हैं. इस बैठक में गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव और सीएस उषा शर्मा तथा डीजीपी एमएल लाठर समेत पुलिस और प्रशासन के कई आला अधिकारी मौजूद हैं. सीएम हालात की समीक्षा करने के लिये अपना तीन दिवसीय जोधपुर दौर निरस्त कर आज जयपुर पहुंचे हैं.

29 Jun 2022 11:39 (IST)

कोई भी धर्म मानवता के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा नहीं देता है

अजमेर दरगाह दीवान जैनुल आबेदीन अली खान ने उदयपुर की घटना की निंदा करते हुए कहा कि भारत के मुसलमान देश में कभी भी तालिबानी मानसिकता को स्वीकार नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि कोई भी धर्म मानवता के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा नहीं देता है. विशेष रूप से इस्लाम धर्म में सभी शिक्षाएं शांति के स्त्रोत के रूप में कार्य करती है.

29 Jun 2022 11:17 (IST)

सीएम अशोक गहलोत बोले घटना बहुत बड़ी और जघन्य है

उदयपुर की घटना पर सीएम अशोक गहलोत ने एक फिर से बयान देते हुये कहा कि घटना बहुत बड़ी है और जघन्य है. सीएम ने बोले मैंने कल भी कहा था कि इसकी जितनी निंदा करें उतनी कम है. हमने इसीलिए एसआईटी गठित की है. एसआईटी ने कल रात से ही अपना काम शुरू कर दिया है. जयपुर पहुंचते ही लॉ एंड ऑर्डर को लेकर मीटिंग कर रहे हैं.

29 Jun 2022 11:13 (IST)

सीएमआर में 12 होगी उच्चस्तरीय बैठक

उदयपुर घटना को लेकर दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री निवास पर उच्चस्तरीय बैठक होगी. इस बैठक में सीएम अशोक गहलोत लॉ एंड ऑर्डर को लेकर चर्चा करेंगे. बैठक में गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव, सीएस उषा शर्मा, सीएम के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका, एसीएस होम अभय कुमार, डीजीपी एमएल लाठर, डीजी इंटेलिजेंस, एडीजी क्राइम, एडीजी एटीएस एंड एसओजी और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर मौजूद रहेंगे.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें