Home /News /rajasthan /

udaipur murder case shopkeeper kanhaiya lal beheaded niece says we want justice mere mama ko tadpa tadpakar mara gaya

उदयपुर मर्डर केस: मृतक कन्हैया लाल की भांजी बोली- मेरे मामा को तड़पा-तड़पा कर मारा, न्याय चाहिए

Udaipur Tailor Murder: उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के बाद पूरे देश में आक्रोश है. परिजनों ने आरोपियों को फांसी देने की मांग की......

Udaipur Tailor Murder: उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के बाद पूरे देश में आक्रोश है. परिजनों ने आरोपियों को फांसी देने की मांग की......

Udaipur Murder Case: राजस्थान में उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र में मंगलवार को टेलर कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के बाद पूरे देश में आक्रोश है. पूरे राजस्थान में आगामी 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद है. सभी जिलों में आगामी एक माह तक धारा 144 लगा दी गई है. केंद्र सरकार ने हत्याकांड की जांच आतंकवाद रोधी एजेंसी एनआईए से कराने का फैसला किया है. राजस्थान सरकार ने मृतक के दो परिजनों को संविदा पर नौकरी देने का वादा किया है. इसके अलावा, परिजनों को राज्य सरकार 31 लाख रुपये का मुआवजा देगी. इसी बीच, मृतक के परिजनों ने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की है. मृतक की भांजी ने कहा कि आरोपियों ने मेरे मामा को तड़पा-तड़पा कर मारा है. इनको फांसी की सजा होनी चाहिए और कुछ नहीं. हम न्याय चाहते हैं.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान में उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र में मंगलवार को दो व्यक्तियों ने टेलर कन्हैयालाल की कथित रूप से निर्मम हत्या कर दी. इसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा कि उन्होंने ‘इस्लाम के अपमान’ का बदला लेने के लिए ऐसा किया. घटना के बाद पूरे देश में आक्रोश है.  पुलिस ने 6 घंटे के भीतर दोनों आरोपियों को राजसमंद से गिरफ्तार कर लिया. प्रदेशभर में आगामी 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद किए जाने, सभी जिलों में आगामी एक माह तक धारा 144 लगा दी गई है. राजस्थान सरकार ने मृतक के दो परिजनों को संविदा पर नौकरी देने का वादा किया है. इसके अलावा, परिजनों को राज्य सरकार 31 लाख रुपये का मुआवजा देगी.

इसी बीच, मृतक के परिजनों ने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की है. मृतक की भांजी ने कहा कि “आरोपियों ने मेरे मामा को तड़पा-तड़पा कर मारा है. इनको फांसी की सजा होनी चाहिए और कुछ नहीं, आज हमको मारा है, कल दूसरे को मारेगा. हम न्याय चाहते हैं, उनको फांसी हो. नहीं तो अन्य लोगों को इससे बढ़ावा मिलेगा उनको ऐसी सजा मिलनी चाहिए आगे ऐसी घटना न हो. उनको ऐसी सजा मिलनी चाहिए राजस्थान में क्या देश में कोई ऐसा न कर पाए.”

एनआईए करेगी हत्याकांड की जांच

केंद्र सरकार ने हत्याकांड की जांच आतंकवाद रोधी एजेंसी एनआईए से कराने की बात कही है. एनआईए की एक टीम उदयपुर भी आई है. अधिकारियों ने कहा कि जांच दल मामले की गहन जांच करेगा और गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों की पृष्ठभूमि की पड़ताल करेगा.
हमलावरों के संबंध पाकिस्तान स्थित दावत-ए-इस्लामी से मिले

हमलावरों ने परोक्ष रूप से नुपुर शर्मा का भी जिक्र किया जिन्हें पैगंबर मोहम्मद पर एक टिप्पणी के मामले में भाजपा से निलंबित किया गया था. दिनदहाड़े हत्या को अंजाम देने के आरोपियों ने अपराध स्वीकार करते हुए वीडियो पोस्ट किया और उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया. उनमें से एक ने खुद की पहचान रियाज अख्तरी के रूप में की. अख्तरी के संबंध पाकिस्तान स्थित दावत-ए-इस्लामी से मिले हैं, जिसकी भारत में भी शाखाएं हैं. दावत-ए-इस्लामी के कुछ सदस्य 2011 में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गवर्नर सलमान तासीर की हत्या सहित कई आतंकी घटनाओं में शामिल थे.

टेलर कन्हैया लाल को मिल रही थींं धमकियां

पुलिस के अनुसार आरोपियों को राजसमंद जिले के भीम क्षेत्र से पकड़ा गया. राजसमंद के पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने कहा कि दोनों आरोपी मोटरसाइकिल पर हेलमेट पहनकर भागने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उन्हें भीम क्षेत्र में नाकेबंदी के दौरान पकड़ लिया गया. टेलर कन्हैया लाल को सोशल मीडिया पर कुछ टिप्पणियां करने के मामले में स्थानीय पुलिस ने हाल ही में गिरफ्तार किया था. जमानत मिलने के बाद दर्जी ने 15 जून को पुलिस को बताया था कि उन्हें धमकी भरे फोन आ रहे हैं. हत्या की घटना के बाद पुलिस ने शिकायत के समय लापरवाही बरतने के आरोप में एक सहायक उपनिरीक्षक को निलंबित कर दिया है.

कपड़े की नाप देने के बहाने आए थे हमलावर

सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो के अनुसार दोनों आरोपी धानमंडी थाना क्षेत्र स्थित टेलर की दुकान पर दोपहर के समय पहुंचे. इनमें से एक ने अपना नाम रियाज बताया है. उसने अपने आप को एक ग्राहक बताया और टेलर ने उसका नाप लेना शुरू कर दिया. इस दौरान उसने टेलर पर हमला कर दिया, वहीं दूसरे आरोपी ने मोबाइल फोन से घटना का वीडियो बनाया. वीडियो के अनुसार, जब टेलर नाप लेकर लिख रहा था उस दौरान रियाज ने अचानक धारदार हथियार से उस पर हमला कर दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना के बाद दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए तथा बाद में एक और वीडियो में उन्होंने अपराध करने की पुष्टि की.

घटना के सामने आने के बाद इसके विरोध में स्थानीय बाजारों में दुकानें बंद कर दी गयीं. दुकानदारों ने पुलिस को कन्हैयालाल का शव ले जाने से रोका और कहा कि हत्यारों की गिरफ्तारी होने तथा मृतक के परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा तथा सरकारी नौकरी दिए जाने की घोषणा के बाद ही वे शव ले जाने देंगे. मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्विटर पर जनता से शांति बनाए रखने की अपील की और वीडियो साझा नहीं करने को कहा है.

Tags: Rajasthan news, Udaipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर