उदयपुर: सिटी पैलेस में घुसा पैंथर, पर्यटकों की आवाजाही रोकी, शिकार बांधकर लगाया पिंजरा

पैलेस में दरबार हॉल के समीप एक गैलेरी बनी हुई है. उसमें पैलेस का सामान रखा है. उसी गैलेरी में पैंथर मौजूद है.

पैलेस में दरबार हॉल के समीप एक गैलेरी बनी हुई है. उसमें पैलेस का सामान रखा है. उसी गैलेरी में पैंथर मौजूद है.

लेकसिटी के सिटी पैलेस (City Palace) में रविवार रात को पैंथर (Panther) घुसने से हड़कंप मच गया. वन विभाग (Forest department) कर्मचारियों ने रातभर पैंथर को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए. सिटी पैलेस में पैंथर की उपस्थिति को देखते हुए वहां पर्यटकों (Tourists) की आवाजाही रोक दी गई है.

  • Share this:
उदयपुर. लेकसिटी के सिटी पैलेस (City Palace) में रविवार रात को पैंथर (Panther) घुसने से हड़कंप मच गया. वन विभाग (Forest department) कर्मचारियों ने रातभर पैंथर को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए. सिटी पैलेस में पैंथर की उपस्थिति को देखते हुए वहां पर्यटकों (Tourists) की आवाजाही रोक दी गई है. विभाग ने पैंथर को पकड़ने के लिए अब शिकार बांधकर वहां पिंजरा (Cage) लगाया है.

दरबार हॉल के समीप एक गैलेरी में है पैंथर

जानकारी के अनुसार सिटी पैलेस में रात करीब 12 बजे के बाद एक सुरक्षाकर्मी ने पैंथर को देखा. इसकी सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. टीम ने सीसीटीवी कैमरे में देखकर पैंथर होने की पुष्टि की और फिर उसे पकड़ने के लिये प्रयास शुरू किये. पैलेस में दरबार हॉल के समीप एक गैलेरी बनी हुई है. उसमें पैलेस का सामान रखा है. उसी गैलेरी में पैंथर मौजूद है. करीब 12 घंटे तक मशक्कत के बाद भी जब वन विभाग की टीम पैंथर को पकड़ नहीं पाई तो वह पैलेस से बाहर आ गई.

अब पिंजरे में आने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है
सोमवार को सुबह करीब 6 बजे पैंथर की एक झलक दिखाई दी, लेकिन गैलेरी में दूरी ज्यादा होने के चलते उसे ट्रेंकुलाइज करना संभव नहीं था. वन विभाग के शूटर सतनाम सिंह और उनकी टीम ने गैलेरी के बाहर का निरीक्षण किया और फिर मौके पर पिंजरा मंगवाया. बताया जा रहा हैं कि पिंजरे में शिकार बांधकर उसे गैलेरी के गेट पर रख दिया गया है. अब पैंथर के पास उस पिंजरे में आने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है.

मादा व्यस्क पैंथर है

वन विभाग के अधिकारियों की मानें तो पैंथर को ट्रेंकुलाइज करना संभव नहीं है. वह रात में फिर मूवमेंट कर सकता है. वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार गैलेरी में बंद पैंथर की दहाड़ से अंदाजा लगाया जा रहा है मादा व्यस्क पैंथर है.



उदयपुर: चीनी युवती में मिले कोरोना वायरस के लक्षण, होटल में मचा हड़कंप

अस्पताल में भर्ती Coronavirus के 2 संदिग्ध बिना बताए उदयपुर से जयपुर पहुंचे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज