• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • कॉल सेंटर के बहाने उदयपुर में चल रहा था ये गोरखधंधा, 23 युवक-युवतियां गिरफ्तार

कॉल सेंटर के बहाने उदयपुर में चल रहा था ये गोरखधंधा, 23 युवक-युवतियां गिरफ्तार

फर्जी कॉल सेंटर के जरिए विदेशी नागरिकों के साथ ठगी के आरोप हैं.

फर्जी कॉल सेंटर के जरिए विदेशी नागरिकों के साथ ठगी के आरोप हैं.

राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) ने 23 युवक-युवतियों को गिरफ्तार किया है. ये सभी गोवर्धनविलास थाना (Govardhan Vilas Police Station) इलाके में एक फर्जी कॉल सेंटर के जरिए विदेशी नागरिकों के साथ ठगी के आरोपी हैं.

  • Share this:
    उदयपुर. झीलों की नगर उदयपुर (Udaipur) में शुक्रवार को एक फर्जी कॉल सेंटर (Fake Call Centre) पर कार्रवाई करते हुए राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) ने 23 युवक-युवतियों को गिरफ्तार किया है. गोवर्धनविलास थाना पुलिस (Govardhan Vilas Police Station) की ओर से यहां अंबर आर्केड बिल्डिंग में फर्जी कॉल सेंटर के जरिए विदेशी नागरिकों के साथ ठगी की शिकायत के बाद छापामार कार्रवाई की गई. इस छापेमार कार्रवाई के दौरान वहां मौजूद युवक-युवतियों से पुलिस की पूछताछ में विदेशी लोगों से ठगी का खुलासा हुआ. इस कॉल सेंटर के जरिए विदेशी लोगों को झांसे में लेकर मोटी रकम की ठगी की जाती थी. गोवर्धनविलास थाने के एसएचओ चेनाराम के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई के दौरान पकड़े गए युवक-युवतियां मीडिया के सामने अपना चेहरा छिपाते नजर आए. फिलहाल इस मामले में पूछताछ जारी है और पुलिस कई और चौंकाने वाले खुलासे कर सकती है.

    पुलिस की गिरफ्त में आए 23 युवक-युवतियां, पूछताछ में ठगी का खुलासा
    जानकारी के अनुसार गोवर्धनविलास थाने के एसएचओ चेनाराम के नेतृत्व में शुक्रवार सुबह पुलिस ने एक बहुमंजिला इमारत 'अंबर आर्केड' में चल रहे कॉल सेंटर पर छापा मारा. छापे के दौरान वहां कॉल सेंटर पर काम करने वाले कई लड़के और लड़कियां मिले. उनसे पूछताछ की गई तो सामने आया कि वहां विदेशी लोगों से ठगी का गोरखधंधा चल रहा था.

    लाखों रुपए की हेराफेरी का अंदेशा
    छापेमार कार्रवाई के बाद वहां मौजूद सभी कर्मचारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद उनसे पूछताछ की कार्रवाई की जा रही है. सूत्रों के अनुसार लाखों रुपए की ठगी का खुलासा हो सकता है. एसपी कैलाश चन्द्र बिश्नोई इस मामले को लेकर जल्द ही बड़ा खुलासा कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- 
    सांभर झील में 10 हजार से अधिक पक्षियों की मौत की वजह बना ये कीड़ा!
    मतदान के पहले दिन तक चुनाव चिन्ह के भटक रहा कांग्रेस प्रत्याशी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज