जेठ से अवैध संबंध के चलते पति का करवाया मर्डर, बताया- कोरोना से हुई मौत, 5 महीने बाद ऐसे हुआ खुलासा

जेठ पर फिदा हुई पत्नी ने कराई थी पति की हत्या, पुलिस ने पांच माह बाद खुलासा (सांकेतिक तस्वीर)

जेठ पर फिदा हुई पत्नी ने कराई थी पति की हत्या, पुलिस ने पांच माह बाद खुलासा (सांकेतिक तस्वीर)

करीब 5 महीने पहले मिले अज्ञात शव के मामले पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. एसपी डॉ. राजीव पचार ने इस मामले का खुलासा कर दिया है. हत्या के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हत्या अवैध संबंधों के चलते की गई. महिला के संबंध उसके ही जेठ से हो गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 12:36 AM IST
  • Share this:
उदयपुर. उदयपुर ( Udaipur) के प्रतापनगर थाना (Pratapnagar Police Station) इलाके में करीब 5 महीने पहले मिले अज्ञात शव के मामले पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. एसपी डॉ. राजीव पचार ( SP Rajiv Pachar) ने इस मामले का खुलासा कर दिया है. हत्या के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हत्या अवैध संबंधों के चलते की गई. महिला के संबंध उसके ही जेठ से हो गए थे, जिसके चलते साजिश के तहत पति को रास्ते से हटाने के लिए उसकी हत्या करा दी गई.

दरअसल, पुलिस की स्पेशल टीम के कॉन्स्टेबल प्रहलाद पाटीदार को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग एक मृत प्रमाण पत्र बनवाने की बात कहते हुए कई पंचायतों के चक्कर लगा रहे हैं. इस टीम ने जब दो लोगों पर निगरानी रखी, तो किसी व्यक्ति की मौत के बाद फर्जी मृत प्रमाण पत्र बनवाने की बात सामने आई. टीम ने जब दोनों लोगो को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो, उन्होने अपने 3 अन्य साथियों के साथ मिलकर एक हत्या की वारदात को करवाना स्वीकार किया. आरोपियों ने बताया उन्हें त्रिपुरा के एक प्रदीपदास नाम के व्यक्ति ने हत्या की सुपारी थी.

इस मामले में स्पेशल टीम और प्रतापनगर थाना पुलिस ने कड़ी से कड़ी जोड़ी तो मृतक के बड़े भाई और उसकी पत्नी के अवैध संबंधों का होना सामने आया. पुलिस की टीम ने इस हत्याकांड के मास्टरमाइंड मृतक की पत्नी और बड़े भाई को भी गिरफ्तार कर लिया. एसपी राजीव पचार ने बताया कि पूछताछ में जो तथ्य सामने आए हैं उसमें मृतक के बड़े भाई ने सुपारी देकर उसके छोटे भाई की हत्या करवाई और उसके बाद खुद यहां से गांव जाकर उसकी मौत का कारण कोरोना बता दिया. इसके बाद सब रिवाज कर भी करवाये. पुलिस ने मृतक की पत्नी, बड़े भाई और उदयपुर के 5 स्थानीय लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जिन्होंने शातिराना तरीके से इस हत्याकांड को अंजाम दिया. इस मामले में यह बात भी कुबूल कर ली गई कि महिला के संबंध जेठ से हो गए थे जिसके चलते पति का मर्डर करवाया गया. इस घटना के बाद मामले को कोरोना से मौत से का मामला बना दिया गया. पुलिस ने पूरे मामले के रहस्य से पर्दा उठा दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज