लाइव टीवी
Elec-widget

कोर्ट मैरिज के बाद भी युवती के परिजनों ने रिश्ता नहीं स्वीकारा, युवक ने किया सुसाइड

News18 Rajasthan
Updated: December 1, 2019, 3:31 PM IST
कोर्ट मैरिज के बाद भी युवती के परिजनों ने रिश्ता नहीं स्वीकारा, युवक ने किया सुसाइड
पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़ा तो विक्रम का शव पंखे से लटका मिला.

प्रेमिका से कोर्ट मैरिज (Court marriage) करने के बाद भी जब उसके परिजनों ने रिश्ते को कबूल नहीं किया तो पाली (Pali) के एक युवक ने उदयपुर (Udaipur) में होटल में फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान (Suicide) दे दी.

  • Share this:
उदयपुर. प्रेमिका से कोर्ट मैरिज (Court marriage) करने के बाद भी जब उसके परिजनों ने रिश्ते को कबूल नहीं किया तो पाली के एक युवक ने उदयपुर के एक होटल में फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी. युवक ने आत्महत्या से पहले 24 मिनट का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया (Social media) पर लाइव चलाया. वीडियो के अनुसार, फांसी लगाने के दौरान दो बार रस्सी टूटी. तीसरी बार में विक्रम टेबल से नीचे भी गिरा. चौथे प्रयास में उसने फंदा लगा लिया.

26 नवंबर को आया था उदयपुर
जानकारी के अनुसार, आत्महत्या करने वाला युवक विक्रम पाली जिले के पादरड़ा गांव का रहने वाला था. वह मुंबई में कपड़ों की दुकान पर काम करता था. विक्रम 26 नवंबर को उदयपुर आया था और यहां के एक होटल में कमरा लेकर रह रहा था. दो दिन पहले उसने आत्महत्या की. 29 नवंबर को जब उसने दिनभर कमरा नहीं खोला तो देर रात होटल स्टाफ ने दरवाजा खटखटाया. कोई जवाब नहीं मिलने उन्होंने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने आकर कमरे का दरवाजा तोड़ा तो विक्रम का शव पंखे से लटका मिला.

गत जुलाई में की थी कोर्ट मैरिज

बताया जा रहा है कि परिजनों ने पाली थाने में विक्रम की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा रखी थी. पुलिस की प्राथमिक पूछताछ और जांच में सामने आया है कि विक्रम और पाली जिले की ही निवासी एक युवती ने गत जुलाई में कोर्ट मैरिज की थी. रिश्ते के बारे में दोनों के परिवारों को पता चल गया, लेकिन प्रेमिका के परिजनों ने इस रिश्ते को स्वीकार नहीं किया. परिवार के दबाव में प्रेमिका ने भी संबंधत तोड़ लिया, तब से विक्रम तनाव में था.

दोस्त को फोन कर कहा था परिवार का ध्यान रखना
पुलिस जांच में यह भी सामने आया है कि प्रेमिका द्वारा मुंह मोड़ने पर विक्रम ने अपने साथ उसके कुछ बेहद निजी फोटो भी वायरल कर दिए थे. इस पर युवती के परिजनों ने पाली थाने में विक्रम के खिलाफ आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया था. आत्महत्या से पहले विक्रम ने गांव के ही दोस्त ललित को फोन किया था. कहा था कि आत्महत्या करने जा रहा हूं, परिवार का ध्यान रखना.
Loading...

(रिपोर्ट: सतीश)

राजस्थान: 6 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या, स्कूल बेल्ट से घोटा गला

रणथम्भौर: बाघिन सुल्ताना जब पर्यटकों के पीछे दौड़ी तो उड़े होश, देखें वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उदयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 2:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...