Home /News /rajasthan /

पत्नी दिनभर करती थी फोन पर बातें, पति ने शराब पिलाकर सिर पर किया वार, फिर रस्सी से घोंटा गला

पत्नी दिनभर करती थी फोन पर बातें, पति ने शराब पिलाकर सिर पर किया वार, फिर रस्सी से घोंटा गला

आरोपी दौलत सिंह ने पूछताछ में बताया कि करीब 2 साल पहले भी उसने पत्नी को मारने की कोशिश की थी, लेकिन कामयाब नहीं हो सका

आरोपी दौलत सिंह ने पूछताछ में बताया कि करीब 2 साल पहले भी उसने पत्नी को मारने की कोशिश की थी, लेकिन कामयाब नहीं हो सका

Udaipur News : किसी भी रिश्ते में पवित्रता और परस्पर विश्वास बेहद जरूरी है. जरा-सा भरोसा टूटा नहीं कि कोई भी अनहोनी हो सकती है. झीलों की नगरी उदयपुर में ऐसा ही हुआ. अविश्वास के चलते पति को पत्नी के चरित्र पर शक हुआ. धीरे-धीरे शक इतना ज्यादा बढ़ गया कि पति ने गला घोंटकर पत्नी को मार ही डाला.

अधिक पढ़ें ...

    उदयपुर. उदयपुर में तीन दिन पहले एक महिला का शव मिलने की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है. महिला को उसी के पति (Husband) ने शराब पिलाने के बाद मार डाला. पत्नी (Wife) को जान के मारने का यह उसका दूसरा प्रयास था. पहले प्रयास में वह कुएं में धकेलने के बाद भी बच गई थी. पुलिस ने उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की पूछताछ में पति ने खुलासा किया है कि पत्नी दिनभर फोन पर बात करती थी. पत्नी के चरित्र पर संदेह के चलते उसने हत्या कर दी.

    थानाधिकारी कमलेन्द्र सिंह ने बताया कि पूछताछ में पति दौलत सिंह ने अपराध करना स्वीकार कर लिया है. उसने बताया कि पहले पत्नी के साथ उसने घर पर ही शराब पी. इसके बाद नशे में सिर पर स्टिक से हमला कर उसे बेहोश कर दिया. फिर रस्सी से गला घोंटकर मार डाला. इसके साथ ही उसने फोन को भी फ्लाइट मोड पर रखा, ताकि लोकेशन ट्रेस न हो सके.

    पुलिस पड़ताल में मामला हत्या का लगा था
    थानाधिकारी ने बताया कि गुरुवार को करणजी का गुड़ा में शव पड़े होने की सूचना मिली थी. गोगुंदा पुलिस ने पूरी पड़ताल की तो हत्या का मामला सामने आया. महिला की शिनाख्त हेमा चौहान पत्नी दौलत सिंह के रूप में हुई. पुलिस ने पति से पूछताछ की. लेकिन कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली.

    पत्नी के चरित्र पर शक के कारण मार डाला
    पुलिस ने हाईवे के सीसीटीवी फुटेज चेक किए. शव मिलने से एक दिन पहले देर रात पति दौलत सिंह कार से निकलता नजर आया. पुलिस ने दौलत को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की तो उसने अपराध स्वीकार कर लिया. जांच में सामने आया कि दौलत सिंह लंबे समय से हेमा के चरित्र पर शक करता था. इसको लेकर लड़ाई भी होती रहती थी.

    पत्नी लंबे समय तक लोगों से बात करती थी
    दरअसल, हेमा फोन पर लंबे समय तक लोगों से बात करती थी. इसी से पत्नी पर शक और गहरा गया. कई बार दौलत सिंह ने मारपीट भी की. इसी दौरान हेमा ने उस पर दहेज प्रताड़ना का मुकदमा कर दिया. बाद में दोनों में राजीनामा हो गया. इसके बाद दंपती राजसमंद के दिवेर क्षेत्र से अपना गांव छोड़कर डबोक में रह रहे थे.

    नशे में मौका पाकर स्टिक से वार किया
    दौलत सिंह के मन में अभी भी पत्नी के चरित्र पर शक था. इसलिए वह उसे मारने की फिराक में था. वारदात की रात दोनों ने घर पर बैठकर शराब पी. नशे में मौका पाकर दौलत ने हेमा पर स्टिक से हमला कर दिया. इसके बाद रस्सी से गला घोंटकर उसे मार डाला. वह हेमा के शव को कंबल से ढककर कार में रखकर घूमता रहा. इसी दौरान उसने हाईवे किनारे शव को फेंक दिया. इसके बाद अपने गांव चला गया.

    पत्नी को दो साल पहले भी कुएं में धकेला था
    पुलिस ने बताया कि दौलत इतना शातिर था कि किसी को शक न हो, इसके लिए उसने डबोक थाने में पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज करवा दी. इसके अलावा शराब पीने के दौरान ही उसने फोन को फ्लाइट मोड पर कर लिया था. ताकि नेटवर्क की लोकेशन ट्रेस न हो सके. पूछताछ में उसने बताया कि दो साल पहले भी पत्नी को मारने की योजना बनाई थी, मगर वो सफल नहीं हो सका. उस दौरान हेमा को कुएं में धक्का देकर मारने की कोशिश की थी, मगर वो बच गई थी. बाद में उसे हादसे का रूप दे दिया.

    Tags: Crime in Rajasthan, Rajasthan news in hindi, Udaipur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर