Home /News /rajasthan /

अजगर को सड़क पार करवाने के लिए लड़की ने रुकवा दिया पूरा ट्रैफिक, लोगों ने की जमकर तारीफ

अजगर को सड़क पार करवाने के लिए लड़की ने रुकवा दिया पूरा ट्रैफिक, लोगों ने की जमकर तारीफ

Udaipur Ajgar Viral Video: उदयपुर की बेटी प्रियांशी वैष्णव अजगर को सड़क पार कराने रोकी पूरी ट्रैफिक.

Udaipur Ajgar Viral Video: उदयपुर की बेटी प्रियांशी वैष्णव अजगर को सड़क पार कराने रोकी पूरी ट्रैफिक.

Udiaipur News : वन्यजीवों को बचाने की बातें तो सब करते हैं, लेकिन मौका पड़ने पर बचाने का साहस कोई-कोई ही दिखा पाता है. उदयपुर की प्रियांशी ने ऐसा ही कर दिखाया. इस मौके पर अजगर के सड़क पार करने को देखने मजमा भी लग गया और सड़क पार करने तक पूरा ट्रैफिक रुका रहा. आज दिनभर शहर में अजगर की जान बचाने के लिए ट्रैफिक रुकवाकर संवेदनशीलता दर्शाने वाली बहादुर बेटी प्रियांशी की चर्चा होती रही.

अधिक पढ़ें ...

उदयपुर. वन्यजीवों (Wildlife) के प्रति संवेदनशीलता का एक खूबसूरत मामला शनिवार की रात शहर की शान फतहसागर सड़क पर नजर आया. जब रात के अंधेरे में शिकार कर लौटते एक अजगर (Python) को शहर की एक बहादुर बेटी (Brave girl) ने सड़क पार करवाई. इस दौरान उसके द्वारा सड़क का ट्रैफिक (Traffic) पूरी तरह से रोक दिया गया.

वन्यजीव प्रेमियों ने भी प्रियांशी के इस कदम की सराहना की है और इसे अनुकरणीय बताया है. उनके मुताबिक यदि मुश्किल में फंसे वन्यजीवों को बचाने में यदि लोग ऐसे ही आगे आऐं, तो यह इन जीवों के प्रति हमारी बड़ी सेवा होगी.

बीडीएस की छात्रा प्रियांशी फतहसागर घूमकर लौट रही थी
उदयपुर में बीडीएस की छात्रा प्रियांशी वैष्णव अपनी माता पवन वैष्णव के साथ फतहसागर घूमकर रात को घर वापस आ रही थी. तभी नीलकंठ महादेव वाली रोड पर प्रियांशी की नजर सड़क किनारे पड़े अजगर पर पड़ी. अजगर सड़क पार करने की कोशिश कर रहा था पर भारी ट्रैफिक की वजह से ऐसा नहीं कर पा रहा था और सड़क किनारे ही कुंडली मार कर पड़ा था.

ये भी पढ़ें: विक्की कौशल-कैटरीना कैफ की शादी के लिए कर्नाटक और थाइलैंड से आईं सब्जियां, मुंबई से मंगवाए गए क्रोकरी सेट

ट्रैफिक पूरी तरह रोका, अजगर ने रेंग रेंग कर सड़क पार की
इस स्थिति में वह किसी भी वाहन से कुचला जा सकता था. इस वन्यजीव की जान संकट में जानकर प्रियांशी ने अपनी मम्मी को गाड़ी रोकने को बोला. गाड़ी को पार्क कर प्रियांशी ने मां पवन वैष्णव और स्थानीय लोगों की मदद से पहले ट्रैफिक रुकवाया और फिर अजगर के लिए जाने का रास्ता करवाया. शिकार करने के कारण सुस्त हो चुके अजगर ने भी तसल्ली से रेंग रेंग कर सुरक्षित सड़क पार की.

Tags: Python Viral Video, Rajasthan latest news, Udaipur news, Viral video

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर