Home /News /rajasthan /

VIDEO: महिलाओं ने बंद कराया जलदाय विभाग का काम, रास्ता भी रोका

VIDEO: महिलाओं ने बंद कराया जलदाय विभाग का काम, रास्ता भी रोका

पानी की कमी से परेशान महिलाओं ने जयदाय विभाग का काम बंद करा दिया और दयपुर से बड़ी को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग को जाम कर दिया.

    लेक सिटी उदयपुर में गर्मी की दस्तक के साथ ही अब शहरों के साथ ग्रामीण अंचल में भी पेयजल की किल्लत देखने को मिल रही है. पिछले साल बारिश कम होने की वजह से उदयपुर की झीलों का जलस्तर भी तेजी से कम होता नजर आ रहा है. इस वजह से कहीं न कहीं लोगों को खासी समस्याओं का सामना करना पड़ने लगा है. पानी की किल्लत के चलते मंगलवार को उदयपुर के समीप स्थित बड़ी गांव की महिलाओं ने जोरदार हंगामा खड़ा करते हुए उदयपुर से बड़ी को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग को जाम कर दिया . इन महिलाओं का कहना है कि बड़ी गांव में स्थित तालाब से जलदाय विभाग की ओर से पानी उदयपुर शहर में सप्लाई किए जाने की कवायद की जा रही है जबकि बड़ी गांव के लोग लंबे समय से पानी की किल्लत से परेशान हैं.

    इन ग्रामीणों ने इस बात को लेकर पहले भी जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर अवगत कराया था लेकिन इसके बाद भी पानी को शहर में ले जाने वाली परियोजना जारी है. इस चल रहे कार्य को मंगलवार को महिलाओं ने बंद करवा दिया. इन महिलाओं का कहना है कि जब तक बड़ी तालाब से पानी उदयपुर ले जाने की योजना को बंद नहीं किया जाएगा तब तक वे सड़क से नहीं हटेंगी. महिलाओं के हंगामे की सूचना पर पुलिस का जाब्ता और जलदाय विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और उन्हें  समझाने के प्रयास किए.

    आपके शहर से (उदयपुर)

    Tags: Udaipur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर