लाइव टीवी

VIDEO: महिलाओं ने बंद कराया जलदाय विभाग का काम, रास्ता भी रोका

News18 Rajasthan
Updated: March 12, 2019, 11:05 PM IST

पानी की कमी से परेशान महिलाओं ने जयदाय विभाग का काम बंद करा दिया और दयपुर से बड़ी को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग को जाम कर दिया.

  • Share this:
लेक सिटी उदयपुर में गर्मी की दस्तक के साथ ही अब शहरों के साथ ग्रामीण अंचल में भी पेयजल की किल्लत देखने को मिल रही है. पिछले साल बारिश कम होने की वजह से उदयपुर की झीलों का जलस्तर भी तेजी से कम होता नजर आ रहा है. इस वजह से कहीं न कहीं लोगों को खासी समस्याओं का सामना करना पड़ने लगा है. पानी की किल्लत के चलते मंगलवार को उदयपुर के समीप स्थित बड़ी गांव की महिलाओं ने जोरदार हंगामा खड़ा करते हुए उदयपुर से बड़ी को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग को जाम कर दिया . इन महिलाओं का कहना है कि बड़ी गांव में स्थित तालाब से जलदाय विभाग की ओर से पानी उदयपुर शहर में सप्लाई किए जाने की कवायद की जा रही है जबकि बड़ी गांव के लोग लंबे समय से पानी की किल्लत से परेशान हैं.

इन ग्रामीणों ने इस बात को लेकर पहले भी जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर अवगत कराया था लेकिन इसके बाद भी पानी को शहर में ले जाने वाली परियोजना जारी है. इस चल रहे कार्य को मंगलवार को महिलाओं ने बंद करवा दिया. इन महिलाओं का कहना है कि जब तक बड़ी तालाब से पानी उदयपुर ले जाने की योजना को बंद नहीं किया जाएगा तब तक वे सड़क से नहीं हटेंगी. महिलाओं के हंगामे की सूचना पर पुलिस का जाब्ता और जलदाय विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और उन्हें  समझाने के प्रयास किए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उदयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2019, 11:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...