उदयपुर: लूट की 1 घटना ने विश्वप्रसिद्ध पर्यटन स्थल लेक सिटी की छवि को किया दागदार, 2 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने इस वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को तो दबोच लिया है. दो अभी फरार हैं.

World famous tourist destination Lake city news: राजस्थान के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल उदयपुर में एक युवक और युवती के साथ हुई लूट की वारदात ने देशभर में लेक सिटी की इमेज को खासा धक्का पहुंचाया है.

  • Share this:
उदयपुर. विश्वप्रसिद्ध पर्यटन स्थल उदयपुर (Udaipur) के बड़ी तालाब की पाल पर तीन दिन पहले दिनदहाड़े हुई लूट की घटना ने लेकसिटी की छवि (Lake City's Image) को बेजा नुकसान पहुंचाया है. लूट की इस घटना का वीडियाे सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस ने ताबड़तोड़ छापामार कार्रवाई करके दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं अभी दो आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर है.

झीलों की नगरी में हुये इस वाकये के बाद उदयपुर पुलिस ने ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिये ठोस कदम उठाये हैं. इसके तहत पुलिस ने बड़ी तालाब पर अस्थाई चौकी पर लगा जाब्ता बढ़ा दिया है. वहीं वहां सीसीटीवी कैमरे बढ़ाने के भी प्रयास शुरू किए गये है. लेडी पेट्रोल टीम की भी सुबह-शाम ड्यूटी लगा दी गई है.

पूरा वाकया मोबाइल में कैद किया
पर्यटन नगरी उदयपुर को बदनाम करने वाली लूट की यह घटना 11 जून को हुई थी. उस दिन एक युवक और युवती बड़ी तालाब के किनारे गए थे. उस दौरान चार युवक दो बाइक पर सवार होकर आए और चाकू की नोक पर युवक से नकदी और अन्य सामान लूट लिया. लेकिन युवती ने इस दौरान समझदारी का परिचय देते हुए इस पूरे वाकिए को अपने मोबाइल में कैद कर लिया. बाद में यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

10 टीमों का गठन कर पकड़ा
इसमें दिनदहाड़े लूट करने वाले अपराधी बेखौफ नजर आ रहे थे. देखते ही देखते यह वीडियो देशभर में फैल गया और सोशल मीडिया पर ट्यूरिस्ट सिटी उदयपुर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े होने लगे. पुलिस ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए 10 टीमों का गठन किया और वीडियो के आधार पर चारों आरोपियों को नामजद कर लिया. आसपास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर आरोपी लाला कालबेलिया, राहुल मेघवाल, साबिर उर्फ सोनू और आफताब उर्फ बबलू के फोटो पुलिस ने जारी किए.

बीजेपी को मिला बड़ा मुद्दा
इसके बाद पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश में जुटी रही. इस दौरान पुलिस को कपासन के समीप जंगलों में आरोपियों के होने का सुराग मिला. ऐसे में टीम ने घेराबंदी कर लाला कालबेलिया और राहुल मेघवाल को गिरफ्तार कर लिया. इस बीच प्रदेश की कानून व्यवस्था पर लगातार हमलावर हो रही बीजेपी को भी एक और बड़ा मुद्दा मिल गया. बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने प्रदेश की कानून व्यवस्था ऊपर सवाल खड़े करते हुए राज्य सरकार पर हमला बोला.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.