Udaipur: कुएं में गिरे युवक को बारिश के बीच पुलिस और सिविल डिफेंस ने मौत के मुंह से यूं निकाला
Udaipur News in Hindi

Udaipur: कुएं में गिरे युवक को बारिश के बीच पुलिस और सिविल डिफेंस ने मौत के मुंह से यूं निकाला
क्रेन से एक चारपाई को बांधा गया और उसके मार्फत दो युवक कुएं के अंदर उतारे.

लेकसिटी उदयपुर में मंगलवार को एक दर्दनाक हादसा सामने आया. यहां एक मानसिक विक्षिप्त युवक गलती से कुएं में गिर गया, लेकिन पुलिस और सिविल डिफेंस ने उसे बचा लिया.

  • Share this:
उदयपुर. लेकसिटी उदयपुर (Udaipur) में मंगलवार को एक दर्दनाक हादसा सामने आया. यहां एक मानसिक विक्षिप्त युवक गलती से कुएं में गिर गया . गनीमत यह रही इस दौरान कुछ ग्रामीणों ने युवक को कुएं में गिरते हुए देख लिया. उन्होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस और सिविल डिफेंस (Police and Civil Defense) की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर कुएं में गिरे युवक को कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

जोगी तालाब पर हुआ हादसा
जानकारी के अनुसार हादसा गोवर्धन विलास थाना इलाके में बने जोगी तालाब पर हुआ. वहां 40 फीट गहरे कुएं में एक युवक गिर गया. भंवरलाल नाम का यह युवक प्रताप नगर इलाके का रहने वाला है. भंवरलाल मानसिक विक्षिप्त रूप से बताया जा रहा है. वह गलती से इस गहरे कुएं में गिर गया था. इस हादसे के प्रत्यक्षदर्शी रहे कुछ ग्रामीणों ने इसकी सूचना गोवर्धन विलास थाना पुलिस को दी. बाद में बड़ी तादाद में क्षेत्रवासी भी मौके पर जमा हो गए. ग्रामीणों ने इस युवक को बाहर निकालने की काफी कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली. इसी बीच पुलिस ने सिविल डिफेंस की टीम और क्रेन को सूचित कर मौके पर बुला लिया.

Rajasthan: सरकार ने निजी स्कूलों पर लगाई लगाम, खुलने तक नहीं वसूल सकेंगे फीस
बारिश बाधा बनी, लेकिन टीम ने हिम्मत नहीं हारी


आपदा प्रबंधन के कार्यों में पूरी तरह से ट्रेंड सिविल डिफेंस की टीम में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. इसी दौरान तेज बारिश रेस्क्यू ऑपरेशन में बाधा बनने लगी. लेकिन टीम ने हिम्मत नहीं हारी. क्रेन से एक चारपाई को बांधा गया और उसके मार्फत दो युवक कुएं के अंदर उतारे. दोनों युवकों ने कुए के अंदर उतरकर भंवरलाल को घायल अवस्था में चारपाई पर लेटा कर बाहर निकाला. बाद में युवक को तुरंत स्थानीय अस्पताल भेजा गया. वहां उसका इलाज चल रहा है. रेस्क्यू ऑपरेशन सफल रहने पर सभी ने राहत की सांस ली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading