Home /News /rajasthan /

बाड़मेर में केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने किया जिला अस्पताल का दौरा, सांसद कोष से दी 50 लाख की मदद

बाड़मेर में केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने किया जिला अस्पताल का दौरा, सांसद कोष से दी 50 लाख की मदद

कोरोना महामारी के बीच बाडमेर की जिला अस्पताल मेंनिरीक्षण करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने दी 50 लाख की सहायता.

कोरोना महामारी के बीच बाडमेर की जिला अस्पताल मेंनिरीक्षण करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने दी 50 लाख की सहायता.

बाड़मेर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी (Kailash Chaudhary) ने मंगलवार को अस्पताल (Hospital) का दौरा किया. इस दौरान सांसद ने अस्पताल (Hospitals) और मरीजों की मदद के लिए सांसद निधि से 50 लाभ रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की.

अधिक पढ़ें ...
बाड़मेर. बाड़मेर-जैसलमेर सांसद और केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी (Kailash Chaudhary) ने मंगलवार को अपने गृह क्षेत्र बाड़मेर के सबसे बड़े अस्पताल (Hospital) का दौरा किया. राजकीय अस्पताल में निरीक्षण कर कोरोना संक्रमित मरीजों की कुशलक्षेम पूछी. इस दौरान कोविड वार्डों में भर्ती मरीजों से बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder), दवाईयों को लेकर जानकारी ली. कोविड-19 की दूसरी लहर के बाद पहली बार बाड़मेर पहुंचे सांसद कैलाश चौधरी ने सांसद कोष से 50 लाख रुपये दिए.

उन्होंने बाड़मेर में चिकित्सा सेवाओं का विस्तार करने के लिए यह 50 लाख रुपये देने की घोषणा की. इस राशि से बाड़मेर और बालोतरा अस्पताल के लिए  25-25 लाख रुपये की लागत से ऑक्सीजन सिलेंडर, रेगुलेटर एवं दवाइयों के लिए यह राशि खर्च होगी. इस दौरान जिला अस्पताल में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेते हुए दिशा-निर्देश दिए.

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओम प्रकाश विश्नोई, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनु, प्राचार्य ड़ॉ आरके आसेरी, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएल मंसुरिया सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे. जिला अस्पताल के दौरे के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए उन्होंने राज्य सरकार के मुखिया अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में कोरोना अपने विकराल रूप पर है. इसे रोकने में राज्य सरकार पूरी तरह से विफल रही है.

Rajasthan News: ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की मांग को लेकर गहलोत सरकार के 3 कैबिनेट मंत्री आज जाएंगे दिल्ली

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार वक्त पर इसमें काबू पा सकती थी. लेकिन, कोरोना के नाम पर राज्य सरकार ने केवल राजनीति की है. उन्होंने कहा कि आज गांव-गांव में कोरोना ने अपना पैर पसार लिया है. उन्होंने देश में आक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों की जमकर तारीफ की है.

बता दें कि बाड़मेर जिले में कोरोना भयावह स्थिति में है ऐसे में बाड़मेर में रोजाना 1 हजार ऑक्सीजन सिलेंडर की खपत हो रही है. जबकि बाड़मेर में कुल मिलाकर 500 ऑक्सीजन सिलेंडर ही निर्मित हो रहे हैं. देर रात भी जोधपुर से ऑक्सीजन सिलेंडर मंगवाए गए हैं. ऐसे में आज शाम तक ऑक्सीजन सिलेंडरों की सप्लाई नहीं हुई तो स्थिति भयवाह हो सकती है.

Tags: Barmer news, Corona infection, Corona news, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर