Home /News /rajasthan /

हेलिकॉप्टर में बैठकर एकसाथ विदा हुई 2 दुल्हनें, अनोखी शादी देखने के लिए उमड़ा हुजूम

हेलिकॉप्टर में बैठकर एकसाथ विदा हुई 2 दुल्हनें, अनोखी शादी देखने के लिए उमड़ा हुजूम

राजस्थान के दौसा जिले के महुवा क्षेत्र में हुई एक शादी खासा चर्चा में है. इस शादी समारोह में दुल्हन की विदाई हेलिकॉप्टर से हुई.

राजस्थान के दौसा जिले के महुवा क्षेत्र में हुई एक शादी खासा चर्चा में है. इस शादी समारोह में दुल्हन की विदाई हेलिकॉप्टर से हुई.

Rajasthan Marriage News: राजस्थान के दौसा में हुई एक शादी चर्चा में बनी हुई है. दरअसल, इस शादी में दो दुल्हनों की विदाई हेलीकॉप्टर से कराई गई. हेलिकॉप्टर को देखने के लिए दूर-दराज से लोग आए. बताया जा रहा है कि दूल्हे की पिता की इच्छा थी कि वो अपने बेटे की दुल्हनों को हेलिकॉप्टर में विदा कराकर घर लेकर आए. दूल्हा नरेंद्र सिंह स्कूल लेक्चरर और दूसरा सुरेंद्र सिंह राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल है. आसपास के गांव के लोग भी यहां पर हेलिकॉप्टर से पहुंचे दूल्हा-दुल्हन को देखने आए थे. ग्रामीणों के मुताबिक, इससे पहले यहां ऐसी शादी नहीं हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    दौसा. शादियों में दुल्हन (Bride) को हेलिकॉप्टर (Helicopter) से विदा कराने का चलन बढ़ता जा रहा है. राजस्थान के दौसा जिले के महुवा क्षेत्र में हुई एक शादी खासा चर्चा में है. इस शादी समारोह में दुल्हन की विदाई हेलिकॉप्टर से हुई. जहां दूर-दराज से लोग हेलिकॉप्टर देखने के लिए पहुंचे. ये शादी गांव से लेकर शहर तक चर्चा में है. यहां करौली जिले के हिण्डौनसिटी के पूंछरी गांव निवासी बाबू पहलवान के दो बेटों का रिश्ता महुवा क्षेत्र के शीशवाडा निवासी रामजीलाल पटेल की पौत्रियों से तय हुआ था. शनिवार रात शादी संपन्न होने के बाद रविवार सुबह विदाई हेलिकॉप्टर से हुई.

    बताया जा रहा है कि दूल्हों के पिता की इच्छा थी कि वो अपने बेटे की दुल्हनों को हेलिकॉप्टर में विदा कराकर घर लेकर आए. दोनों सगे भाई सरकारी सेवा में है. शीशवाडा गांव में शादी रचाने आया दूल्हा नरेंद्र सिंह स्कूल लेक्चरर और दूसरा सुरेंद्र सिंह राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल है. इनकी शादी शीशवाडा के जितेंद्र चौधरी की बेटी सोनम और शीतल के साथ हुई. दुल्हनों के पिता भी राजस्थान पुलिस में हैं.

    हेलिकॉप्टर देखने के लिए उमड़ी भीड़ 

    दुल्हनों की हेलीकॉप्टर से विदाई के लिए गांव के पास हेलिपेड बनाया गया था. दुल्हन बहनों की विदाई देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई. हेलिकॉप्टर के लिए एसडीएम से अनुमति ली गई थी, जिसके चलते पुलिस सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात रही. लोग विदाई के दौरान दूल्हा-दुल्हन के साथ हेलिकॉप्टर देखने के लिए उमड़ पड़े. यहां गांव के पास जैसे ही हेलिकॉप्टर उतरा उसके आसपास भीड़ इक्ठ्ठा हो गई. लोग बड़ी ही उत्सुकता से हेलिकॉप्टर को देखते रहे. लड़के-लड़की के परिजनों ने मिलकर दूल्हे और दुल्हनों को हेलिकॉप्टर में बैठाया.

    भाई बोले ऐसी विदाई को देखकर अच्छा लगा

    दुल्हनों के भाई डॉ. बोस सिंह, विश्वेन्द्र व अवधेश ने बताया कि उनकी बहनों की ऐसी विदाई को देखकर अच्छा लग रहा है. वहीं ग्रामीणों ने कहा कि अभी तक उनके गांव में ऐसी कोई शादी नहीं हुई है, जिसमें हेलिकॉप्टर आया हो. आसपास के गांव के लोग भी यहां पर हेलिकॉप्टर से पहुंचे दूल्हा-दुल्हन को देखने आए थे.

    Tags: Dausa news, Helicopter, Rajasthan news in hindi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर