जैसलमेर: यहां लोग गंदा और बदबूदार पानी पीने को हैं मजबूर...

एक महीने से सरकारी ट्यूबवेल खराब होने के कारण गांव वाले मटमैला और बदबूदार पानी पीने को मजबूर हैं

News18 Rajasthan
Updated: July 9, 2019, 3:47 PM IST
जैसलमेर: यहां लोग गंदा और बदबूदार पानी पीने को हैं मजबूर...
पानी संकट (प्रतीकात्मक तस्वीर)
News18 Rajasthan
Updated: July 9, 2019, 3:47 PM IST
राजस्थान के जैसलमेर के एक गांव में लोग पानी के संकट से जूझ रहे हैं. यहां फतेहगढ़ उपखंड के कोटड़ी ग्राम पंचायत के जानरा गांव में एक महीने से सरकारी ट्यूबवेल खराब होने के कारण गांव वाले मटमैला और बदबूदार पानी पीने को मजबूर हैं.

आसपास के तालाब भी रहे हैं सूख
वहीं तालाब के पानी के दलदल में तब्दील होने के चलते कई पशु भी फंस गए हैं. हालांकि ग्रामीणों के सहयोग से इन्हें किसी तरह बाहर निकाल लिया गया. सरकारी ट्यूबवेल बंद होने के साथ-साथ क्षेत्र में कई गांवों में तालाब सूखने की कगार पर हैं. पास के गांवो में तालाब सूख जाने से ग्रामीणों के साथ-साथ पशु-पक्षियों और मवेशियों के लिए भी पीने के पानी का संकट गहरा गया है.

आधा दर्जन गाय दलदल में फंसी

स्थानीय समाज सेवी सभुसिंह जानरा ने बताया कि गांव के मवेशी मटमैला पानी पीने के लिए तालाब पहुंचते हैं. लेकिन तालाब दलदल में बदल चुका है और जानवर इसी में धंसने लगे हैं. मंगलवार को आधा दर्जन गाय तालाब में पानी पीने के लिए जाने के दौरान दलदल मे फंस गई. जिन्हें ग्रामीणों ने करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद बाहर निकाला. ग्रामीणों की मांग है कि सरकारी टयुबवैल की मरम्मत जल्द से जल्द करवाई जाए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जैसलमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 3:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...