Home /News /rajasthan /

Ashok Gehlot: अंग्रेजी क्यों नहीं बोलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत? प्रेस वालों के सामने बताई वजह

Ashok Gehlot: अंग्रेजी क्यों नहीं बोलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत? प्रेस वालों के सामने बताई वजह

Rajsthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खुद बताया कि वे अंग्रेजी क्यों नहीं बोल पाते.

Rajsthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खुद बताया कि वे अंग्रेजी क्यों नहीं बोल पाते.

Rajasthan CM Meet The Press: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को खुलासा किया कि वह क्यों हिंदी में भाषण देते हैं. सीएम गहलोत ने चुटकी लेते हुए कहा कि बचपन में हमने अंग्रेजी का विरोध किया था और आज ये अंतरराष्ट्रीय भाषा हो गई है. मैं खुद अंग्रेजी नहीं बोल पाता हूं. उन्होंने कहा कि अब हम अंग्रेजी मीडियम स्कूलों को बढ़ावा दे रहे हैं. आने वाले 10 से 15 साल में गांव के बच्चे अंग्रेजी बोलने लग जाएंगे. बता दें कि गहलोत अपनी सरकार की 3 साल की उपलब्धियों को लेकर मीडिया से रूबरू हुए. मीट द प्रेस कार्यक्रम पिंकसिटी प्रेस क्लब में आयोजित किया गया.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. अपनी सरकार की 3 साल की उपलब्धियों को लेकर मीडिया से रूबरू हुए राजस्थान के मुुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार की नीतियों और रवैये की आलोचना करते हुए तीखा हमला बोला. इस दौरान उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़े कुछ रोचक किस्से भी साझा किए. सीएम गहलोत ने कहा कि हमने बचपन में अंग्रेजी का विरोध किया था. मैं खुद अंग्रेजी नहीं बोल पाता हूं. उन्होंने आगे कहा कि आज अंग्रेजी अंतरराष्ट्रीय भाषा हो गई है. अब हम अंग्रेजी मीडियम स्कूलों को बढ़ावा दे रहे हैं. आने वाले 10 से 15 साल में गांव के बच्चे अंग्रेजी बोलने लग जाएंगे.

पिंकसिटी प्रेस क्लब में आयोजित मीट द प्रेस कार्यक्रम के दौरान अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने सोमवार को केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि कोविड महामारी के प्रभाव और केन्द्र की गलत नीतियों के कारण राज्यों का राजस्व संग्रह कम हुआ है और भारत सरकार को राज्यों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिये अपनी नीति में बदलाव करने की आवश्यकता है. सीएम गहलोत ने कहा कि तमाम चुनौतियों के बावजूद राज्य सरकार ने शासन को प्रभावित नहीं होने दिया और कोरोना स्थिति का अच्छा प्रबंधन किया, जिसकी सब तरफ प्रशंसा हुई.

केंद्र में तो छापे वाली सरकार है- गहलोत

सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यह छापे डालने वाली सरकार है. हमारी सरकार गिराने के लिए भी छापे डाले गए थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को पेगासस और इलेक्टोरल बांड जैसे मामले में प्राथमिकता से सुनवाई करनी चाहिए. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि विपक्ष बर्बाद हो जाएगा तो देश का क्या होगा. कांग्रेस मुक्त भारत बनाने वाले खुद मुक्त हो जाएंगे. गहलोत ने कहा कि पॉलिटिकल प्रेशर के बावजूद उन्होंने प्रदेश में तंबाकू पर 65 फीसदी टैक्स लगाया था. उन्होंने यह भी कहा कि शराबबंदी करने से लोगों का शराब पीना नहीं रुकेगा.

जनता के लिए ज्यादा से ज्यादा योजना लाना चाहता हूं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी उड़ान योजना को लेकर कहा कि मैं फिल्में नहीं देखता, लेकिन हाल ही में मैंने पैडमैन फिल्म देखी. मैं उड़ान योजना उड़ान के रूप में ले जाना चाहता हूं, ये मेरा सपना है। वहीं उन्होंने आगे कहा कि जनता को स्वास्थ्य लाभ देने के लिए चिरंजीवी योजना लागू की. जनता को लाभ देने के लिए ज्यादा से ज्यादा योजना लाना और फैसले करना चाहता हूं, इसमें कोई राजनीति नहीं है. मुख्यमंत्री ने मीडिया से चिरंजीवी और उड़ान योजना को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का आव्हान किया. उन्होंने कहा कि कोरोना काल के बावजूद अच्छा बजट और अच्छी स्कीम राज्य सरकार लेकर आई.

Tags: CM Ashok Gehlot, Rajasthan government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर