Home /News /rajasthan /

साल 2021 में SDM से लेकर लेडी इंस्पेक्टर की शादी रही सुर्खियों में, एक को फेरों के बाद जाना पड़ा जेल

साल 2021 में SDM से लेकर लेडी इंस्पेक्टर की शादी रही सुर्खियों में, एक को फेरों के बाद जाना पड़ा जेल

सीमा जाखड़ (चश्मे में) और पिंकी मीणा की शादी राजस्थान में सोशल मीडिया में काफी छायी रही थी.

सीमा जाखड़ (चश्मे में) और पिंकी मीणा की शादी राजस्थान में सोशल मीडिया में काफी छायी रही थी.

Viral Marriage News: पिंकी मीणा राजस्थान के दौसा जिले के बांदीकुई में एसडीएम थीं. बांदीकुई से दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस-वे निकल रहा है. निर्माण कंपनी के प्रतिनिधि ने एसडीएम पर रिश्वत लेने का गंभीर आरोप लगाया था. रिश्वत के मामले में पिंकी मीणा को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने 13 जनवरी को गिरफ्तार किया था. 14 जनवरी को पिंकी मीणा को जेल भेजा ​गया था. इसके बाद वह 10 फरवरी को शादी के लिए जमानत पर जेल से बाहर आई थी. उन्होंने जज से शादी की है. शादी की रस्में पूरी करने के बाद पिंकी मीणा को फिर सरेंडर करना पड़ा. उसके बाद पिंकी मीणा को फिर से जेल भेज दिया गया था. 

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. साल 2021 को खत्म होने में अब बस चंद दिन ही बाकी है. ऐसे में हम आपको उन शादियों के बारे में बताएंगे जिसने इस साल सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं. इन शादियों में कोई फिल्मी सितारे या राजनेता नहीं बल्कि ब्यूरोक्रेट शामिल हैं. जी, हां आपने सही सुना कई बार अधिकारियों की शादी भी चर्चा का विषय रहता है. दरअसल, आज हम उन एसडीएम की शादियों के बारे बताएंगे जो इस साल सबसे ज्यादा खबरों की सुर्खियों में रही. इनमें कई ऐसे हैं जिन्होंने जेल से जमानत पर आकर सात फेरे लिए. बता दें कि किसी उपखंड में एसडीएम का अत्यधिक महत्व होता है.एसडीएम भी ब्यूरोक्रेसी का महत्वपूर्ण हिस्सा होता है.

    राजस्थान प्रशासनिक सेवा की अधिकारी एसडीएम पिंकी मीणा की शादी साल 2021 में सबसे ज्यादा सुर्खियों में रही थी. इसकी वजह भव्य शादी नहीं बल्कि रिश्वत थी. उनपर 10 लाख रुपए मांगने के आरोप लगे थे. पिंकी मीणा राजस्थान के दौसा जिले के बांदीकुई में एसडीएम थीं. बांदीकुई से दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस-वे निकल रहा है. निर्माण कंपनी के प्रतिनिधि ने एसडीएम पर रिश्वत लेने का गंभीर आरोप लगाया था. रिश्वत के मामले में पिंकी मीणा को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने 13 जनवरी को गिरफ्तार किया था. 14 जनवरी को पिंकी मीणा को जेल भेजा ​गया था. इसके लिये वह 10 फरवरी को शादी के लिए जमानत पर जेल से बाहर आई थी. उन्होंने जज से शादी की है.

    साल की शुरुआत में गिरफ्तार हुई थी पिंकी मीणा

    उल्लेखनीय है कि इस साल की शुरुआत में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने दौसा जिले में निर्माणधीन हाईवे का निर्माण करने वाली कंपनी की शिकायत पर बड़ी कार्रवाई की थी. ब्यूरो ने एक ही दिन में दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल और बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा को रिश्वत केस में गिरफ्तार किया था. पिंकी मीणा 2017 बैच और पुष्कर मित्तल 2015 बैच के आरएएस अधिकारी हैं.

    पहले शादी के लिये मिली थी अंतरिम जमानत

    पकड़े जाने के बाद पिंकी मीणा को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया था. इस बीच पिंकी मीणा की 16 फरवरी को शादी होनी थी. लेकिन एसीबी कोर्ट-1 ने जेल में बंद पिंकी मीणा को जमानत देने से इनकार कर दिया था. उसके बाद पिंकी मीणा ने हाईकोई का दरवाजा खटखटाया था. इस पर हाईकोर्ट ने पिंकी मीणा को शादी के लिये 10 दिन की सशर्त अंतरिम जमानत दी थी. शादी की रस्में पूरी करने के बाद पिंकी मीणा को फिर सरेंडर करना पड़ा. उसके बाद पिंकी मीणा को फिर से जेल भेज दिया गया था.

    लेडी इंस्पेक्टर सीमा जाखड़

    राजस्थान पुलिस की बर्खास्त लेडी इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ (Seema Jakhar ) की शादी भी इस साल सुर्खियों में रही थीं. सीमा जाखड़ को बरलूट थानाप्रभारी रहते हुए 10 लाख रुपये लेकर डोडा पोस्त के एक तस्कर भगाने के मामले में राजस्थान पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था. सीएम की शादी सोशल मीडिया पर वायरल भी था. दरअसल वह अपनी शादी में जमकर नाची थी. उनके चेहरे पर पुलिस सेवा से बर्खास्तगी का कोई गम नजर नहीं आया था.सब इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ की शादी जोधपुर के भोपालगढ़ इलाके के सुखराम कालीराणा के साथ हुई थी. सुखराम कालीराणा कोचिंग संस्थान में टीचर बताया जा रहा है. सीमा की शादी में ही कई पुलिसकर्मी शामिल हुए थे.

    2013 बैच की सब इंस्पेक्टर है सीमा जाखड़

    सीमा जाखड़ राजस्थान पुलिस सब इंस्पेक्टर वर्ष बैच 2013 में चयनित हुई थी. उसके बाद वह पाली के सोजत और सांडेराव थाने की एसएचओ भी रह चुकी है. फिलहाल वह सिरोही जिले के बरलूट थानाप्रभारी थी. यहीं पर करीब दो सप्ताह पहले उसने पुलिस गिरफ्त में आये डोडा पोस्त के एक तस्कर को दस लाख रुपये की रिश्वत लेकर उसे फरार करा दिया था.

    Tags: Rajasthan news in hindi, SDM

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर