राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस ने विधायकों को माउंट आबू शिफ्ट करने की बताई ये वजह...

 कांग्रेस

कांग्रेस

विधायकों को शिफ्ट करने को लेकर कांग्रेस के मुख्य सचेतक अश्विन कोतवाल का कहना है कि विधायकों को माउंट आबू शिफ्ट करने के फैसले का उपचुनाव से कोई लेना देना नहीं हैं

  • Share this:

गुजरात में राज्यसभा की दो सीटों पर शुक्रवार यानी 5 जुलाई को चुनाव होना है. चुनाव के लिए वोटिंग सुबह करीब 9 बजे शुरू होगी. ऐसे में क्रॉस वोटिंग से बचने के लिए कांग्रेस ने अपने 71 विधायकों को राजस्थान के माउंट आबू के एक होटल में शिफ्ट करने का फैसला किया है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और स्मृति ईरानी के लोकसभा के लिए चुने जाने के बाद गुजरात की ये दो सीटें खाली हुई हैं, जिस पर अब शुक्रवार को मतदान होना है.

कांग्रेस की मानें तो कोई डर नहीं

विधायकों को शिफ्ट करने को लेकर कांग्रेस के मुख्य सचेतक अश्विन कोतवाल का कहना है कि विधायकों को माउंट आबू शिफ्ट करने के फैसले का उपचुनाव से कोई लेना देना नहीं हैं. उन्होंने कहा कि किसी तरह के डर या दबाव का कोई सवाल नहीं है. सोमवार को तक विधानसभा की कार्यवाही नहीं होनी है. ऐसे में सभी विधायकों ने छुट्टी मनाने और माउंट आबू में वर्कशॉप करने का एकमत से फैसला किया है. मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस विधायक माउंट आबू के हमिंग बर्ड रिसॉर्ट ठहरने वाले हैं.

कांग्रेस ने जारी किया व्हिप
कांग्रेस गुजरात में किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती. इसलिए राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को व्हिप जारी किया है. राज्य में कांग्रेस के विधायकों के बगावती तेवर को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि राज्यसभा में क्रॉस वोटिंग हो सकती है. कांग्रेस विधायक धवलसिन्हा जाला का कहना है कि पार्टी को अपने कुछ विधायकों से क्रॉस वोटिंग का डर है. आपको बता दें कि जाला अल्पेश ठाकोर के बड़े समर्थक हैं. विधायक अल्पेश ठाकुर भी पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं. ठाकोर ने कहा कि मुझे अभी व्हिप जारी नहीं हुआ है. मैं जाऊंगा और अगर मुझे व्हिप मिलता है तो मैं वोट करूंगा.



ये हैं उम्मीदवार

बीजेपी ने इन दो सीटों पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर और जुगल ठाकोर को उम्मीदवार बनाया है. जबकि कांग्रेस की तरफ से गौरवा पांडया और चंद्रिका बेन चूडासमा उम्मीदवार हैं.

ये भी पढ़ें: मोतीलाल वोरा बोले- राहुल गांधी के बाद अशोक गहलोत बन सकते हैं नए कांग्रेस अध्यक्ष

ये भी पढ़ें- अशोक गहलोत ने राहुल गांधी के सामने इस्तीफे की पेशकश की!

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज