शिवपुरी: बारिश में फंसे 35 लोग, रेस्क्यू के लिए पहुंचा सेना का हेलीकॉप्टर

हेलीकॉप्टर की मदद से सभी ग्रामीणों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया

हेलीकॉप्टर की मदद से सभी ग्रामीणों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया

आईटीबीपी के जवान ग्रामीणों तक पहुंच तो गए थे लेकिन उन सभी का एक-एक कर रेस्कयू किया जाना संभव नहीं नजर आ रहा था

  • Share this:

मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश ने तबाही मचा रखा है. इस दौरान शिवपुरी जिले में वेहनगवा और पुला गांव में करीब 35 लोग फंस गए थे, जिन्हें हेलिकॉप्टर की मदद से निकाल लिया गया है. इस दौरान आईटीबीपी के जवानों ने भी रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद की.

दरअसल, शिवपुरी जिले के करेरा तहसील अंतर्गत आने वाले सीहोर थाना क्षेत्र के वेंहगवा और पुला गांव में 35 लोग बारिश के चलते फंस गए, जिन्हें निकालने के लिए सुबह से प्रशासन ने पहले अपनी टीमों को रवाना किया और उसके बाद सफलता ना मिलने पर आईटीबीपी जवानों को भेजा गया था.

आईटीबीपी के जवान ग्रामीणों तक पहुंच तो गए थे लेकिन उन सभी का एक-एक कर रेस्कयू किया जाना संभव नहीं नजर आ रहा था. इसके बाद जिला प्रशासन ने सेना की मदद ली और सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से सभी ग्रामीणों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. इन ग्रामीणों में बच्चे, महिला व पुरुष सभी शामिल थे.



गौरतलब है कि शिवपुरी जिले में कल शाम से हो रही मूसलाधार बारिश से जिले के तमाम क्षेत्रों में पानी भर गया है खासकर ग्रामीण क्षेत्रों के हालात काफी खराब है. कई जगह पर जिला प्रशासन की रेस्कयू टीमों ने ग्रामीणों को पानी वाले इलाके से निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है.
ये भी पढ़ें- PHOTOS: एमपी में बाढ़ के हालात, तस्वीरों में देखें कैसे अस्त व्यस्त हुआ जनजीवन

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज