पीड़ित के जमीन का नामांतरण नहीं होने पर राजस्व विभाग ने दूसरे के नाम कर दी जमीन

पीड़ित ग्रामीण विष्णु सिंह

पीड़ित ग्रामीण विष्णु सिंह

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में रहने वाले एक ग्रामीण ने जिले के आलाधिकारियों से अपनी बेशकीमती जमीन को षड्यंत्र पूर्वक खरीद बिक्री किए जाने की शिकायत की है.

  • Share this:

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में रहने वाले एक ग्रामीण ने जिले के आलाधिकारियों से अपनी बेशकीमती जमीन को षड्यंत्र पूर्वक खरीद बिक्री किए जाने की शिकायत की है. साथ ही मामले में न्याय की गुहार लगाई है. इसमें हैरत वाली बात यह है कि इस मामले में जांच अधिकारियों ने भी अपनी टिप्पणी में स्पष्ट उल्लेख किया है कि ग्रामीण की जमीन को राजस्व अधिकारियों और पटवारियों द्वारा गलत तरीके से दूसरे व्यक्ति के खाते में चढ़ाया गया है. बावजूद इसके अभी तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

संबंधित मामले में बैकुंठपुर के प्रेमाबाग में रहने वाले विष्णु सिंह (पीड़ित ग्रामीण) ने बताया कि प्रेमाबाग के रिहायशी इलाके में उनकी बेशकीमती जमीन है. इस जमीन को संजय अग्रवाल नामक बीजेपी के नेता ने अपनी पहुंच और धौंस दिखाकर गलत तरीके से अपने नाम करवा लिया है.

ऐसे में जमीन की कब बिक्री हो गई उन्हें पता ही नहीं चला, लेकिन कुछ दिनों पहले रातों रात उनका मकान गिरा दिया गया. तब उन्हें इसकी जानकारी हुई कि उनकी जमीन को किसी दूसरे व्यक्ति के नाम चढा दिया गया है.



दरअसल, पीड़ित ने अपनी जमीन का नामांतरण नहीं कराया था. इस बात की जानकारी राजस्व विभाग के अधिकारियों और पटवारियों को थी, बस इसी बात का फायदा उठाकर पीड़ित की जमीन को दूसरे के नाम चढ़ा दिया गया. पीड़ित ग्रामीण की मानें को तो उसने इस संबंध में कई जगह इसकी शिकायत की, लेकिन अधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज