'सुपर सिलेक्टर' के आशीर्वाद से हुआ था रोहित का टीम इंडिया में चयन

इंदौर के खजराना गणेश मंदिर को क्रिकेट जगत में सुपर सिलेक्टर माना जाता है.

इंदौर के खजराना गणेश मंदिर को क्रिकेट जगत में सुपर सिलेक्टर माना जाता है.

इंदौर के खजराना गणेश मंदिर को क्रिकेट जगत में सुपर सिलेक्टर माना जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2017, 6:39 PM IST
  • Share this:

इंदौर के खजराना गणेश मंदिर को क्रिकेट जगत में सुपर सिलेक्टर माना जाता है. यहां गणपति बप्पा के दर पर जो भी पहुंचा, उसका भारतीय क्रिकेट टीम में चयन जरूर हो गया. श्रीलंका के खिलाफ मोहाली वनडे में करियर का तीसरा दोहरा शतक जमाने वाले रोहित शर्मा से लेकर अफ्रीका दौरे के लिए चुने गए पार्थिव पटेल तक तमाम दिग्गज क्रिकेटरों को भगवान गणेश ने निराश नहीं किया.

दरअसल, सबसे पहले टीम इंडिया से बाहर चल रहे सुरेश रैना 2009 में इंदौर में रणजी ट्रॉफी मैच खेलने के लिए आए थे. इसी दौरान कुछ करीबियों के कहने पर सुरेश रैना खजराना गणेश मंदिर जाने के लिए राजी हुए थे. अगले ही दिन उनका चयन टीम इंडिया के लिए हो गया.

इसी फेहरिस्त में शिखर धवन, रोहित शर्मा, बद्रीनाथ और मिथुन का नाम भी शामिल हैं. चैलेंजर ट्रॉफी में हिस्सा लेने आए रोहित शर्मा और शिखर धवन भगवान गणेश के दरबार में पहुंचे और अगले ही दिन दोनों टीम इंडिया का हिस्सा बन गए.



अजिंक्य रहाणे अपनी पत्नी राधिका के साथ File Photo-PTI

कुछ साल पहले ऐसा ही अनुभव पार्थिव पटेल को भी हो चुका हैं. खजराना गणेश मंदिर में दर्शन के दो दिन बाद ही वह टीम इंडिया के लिए चुन लिए गए थे. इसके अलावा अजिंक्य रहाणे का नाम भी इस सूची में शामिल हैं. वहीं वीवीएस लक्ष्मण सहित कई ओर क्रिकेटरों की आस्था भी इस मंदिर से जुड़ी हुई हैं.

खेल मैदान में अपने आचरण के लिए चर्चित तेज गेंदबाज श्रीसंथ वर्ष 2009 इंदौर आए तो उन्होंने भी खजराना मंदिर का रूख किया और अगले ही दिन वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने जाने वाली भारतीय टीम के सदस्य चुन लिए गए.

2011 वर्ल्ड कप के पहले भी टीम से बाहर चल रहे श्रीसंथ एक बार फिर यहां बप्पा के दर पर पहुंचे और भगवान ने भी अपने इस भक्त को निराश नहीं किया. स्पॉट फिक्सिंग में फंसने के बाद भी श्रीसंथ इस मंदिर में कई बार विशेष पूजा के लिए आए.

अब तो क्रिकेटर इंदौर में खेलने आए तो उनके खजराना गणेश मंदिर में जाने का सिलसिला ही शुरू हो गया और यहां भगवान गणेश क्रिकेटरों के लिए सुपर सलेक्टर बन गए.

सुपर सिलेक्टर के रूप में प्रसिद्ध

खजराना गणेश मंदिर का इतिहास सदियों पुराना है. ऐसी मान्यता है कि यहां बप्पा के दर पर जो भी आया उसकी मनोकामना पूरी होती हैं. आम श्रद्धालुओं में तो इसे लेकर आस्था है ही कि बप्पा अपने यहां आने वालों को निराश नहीं करते है लेकिन अब क्रिकेटर भी मानने लगे हैं कि सुपर सलेक्टर के आशीर्वाद से टीम इंडिया में शामिल होने की मनोकामना पूरी होती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज