'सिंगल मदर' के बच्‍चे को स्‍कूल ने नहीं दिया एडमिशन, वीडियो वायरल

कैमरे में आरोपी प्रिंसिपल सिरी कानाडे

कैमरे में आरोपी प्रिंसिपल सिरी कानाडे

बताया जा रहा है कि पीड़ित महिला ने स्‍कूल की प्रिसिंपल के साथ हुई इस बातचीत का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया.

  • Share this:

महाराष्‍ट्र की राजधानी मुंबई में वाशी स्थित सेंट लॉरेंस स्कूल ने कथित तौर पर कक्षा दो के स्‍टूडेंट को केवल इस आधार पर एडमिशन देने से मना कर दिया कि उसकी मां अकेली रहती हैं. बताया जा रहा है कि पीड़ित महिला ने स्‍कूल की प्रिसिंपल के साथ हुई इस बातचीत का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. हालांकि स्‍कूल का अपनी सफाई में कहना है कि व‍ह बच्चों के साथ भेदभाव नहीं करता है. महिला एक निजी कंपनी में सेल्स मैनेजर है.

सिंगल मदर के चलते बेटे को नहीं दिया एडमिशन

दरअसल, नेरूल निवासी सुजाता मोहिते ने कहा कि वह अप्रैल से सेंट लॉरेंस स्कूल के कक्षा दो में अपने बेटे के लिए एडमिशन मांग रही थी. लेकिन जब मैंने बताया कि बच्चे की सिंगल मदर तो स्कूल की तरफ से जवाब में कहा गया कि अभी कोई सीट खाली नहीं है. इसके बाद बच्‍चे की मां ने कहा कि मैंने एक लड़की की मां बनकर फोन किया. इसके बाद प्रिसिंपल ने कहा कि वह उनसे मुलाकात करें.

बकौल सुजाता मैंने स्कूल को फोन किया था और पूछा था कि क्या एडमीशन हो रहे हैं. जब जवाब में कहा गया कि हां, हो रहे हैं तो मैं स्कूल गई. लेकिन तभी मुझे एडमीशन फॉर्म देने से मना कर दिया और मुझे बताया कि कक्षा दो में कोई सीट खाली नहीं है. महिला के मुताबिक, वह चार साल पहले अपने पति से अलग हो गई थी.
फोन पर कर ली बात रिकॉर्ड



बताया जा रहा है कि बच्‍चे की मां ने स्‍कूल परिसर के अंदर प्रिंसिपल सिरी कानाडे के साथ पूरी बातचीत रिकॉर्ड कर ली. जिसमें प्रिसिंपल कह रही हैं कि उनका स्‍कूल सिंगल पैरेंट वाले बच्‍चों को एडमिशन नहीं देता है. जिस पर बच्‍चे की मां ने कहा कि अगर एडमिशन के बाद किसी बच्‍चे के माता-पिता अलग हो जाते हैं तो क्‍या उस बच्‍चे का एडमिशन निरस्त कर दिया जाएगा?

इस बीच स्‍कूल ने कहा है कि वह किसी को भी एडमीशन देने में भेदभाव नहीं करता है. फिलहाल मामले की जांच चल रही है. रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ें--

दिल्ली मेट्रो में महिलाओं के फ्री सफर पर संकट!, 'पिंक टोकन' को लेकर फंसा पेच

BJP सांसद के बाद सुमित्रा महाजन को भी रास नहीं आई ट्रेनों में मालिश योजना, पूछे ये सवाल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज