इटली में मुठभेड़ में मारा गया बर्लिन हमले का संदिग्ध

बर्लिन के बाजार में ट्रक से कुचलकर लोगों की जान लेने का आरोपी अनीस अमरी शुक्रवार को मिलान में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। ये दावा खुद इटली के गृह मंत्री ने किया है।

  • News18India
  • Last Updated: December 23, 2016, 11:51 PM IST
  • Share this:
रोम। बर्लिन के बाजार में ट्रक से कुचलकर लोगों की जान लेने का आरोपी अनीस अमरी शुक्रवार को मिलान में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। ये दावा खुद इटली के गृह मंत्री ने किया है। उनके मुताबिक मिलान में पुलिस के साथ हुई गोलीबारी में बर्लिन में क्रिसमस बाजार पर हमला करने वाला संदिग्ध अनीस आमरी मारा गया है।

आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट ने कहा कि मिलान के पास आज इटली की पुलिस के हाथों मारे गए व्यक्ति ने बर्लिन के क्रिसमस बाजार में जानलेवा हमला किया था। आतंकी संगठन से संबद्ध समाचार एजेंसी अमाक ने इतालवी पुलिस द्वारा बर्लिन हमले के मुख्य संदिग्ध अनीस आमरी को मार गिराने जाने की तरफ इशारा करते हुए कहा कि बर्लिन हमले को अंजाम देने वाले व्यक्ति ने मिलान में इतालवी पुलिस के गश्ती दल पर नया हमला किया और गोलीबारी में मारा गया।

अधिकारियों ने कहा कि मिलान के सेस्तो सान जिओवान्नी इलाके में एक नियमित गश्त के दौरान पुलिस की अमरी से मुठभेड़ हुई। मृतक के उंगलियों के निशान सोमवार को बर्लिन में ट्रक हमले के मुख्य ट्यूनिशियाई संदिग्ध के निशान से मेल खाते हैं। हमले में 12 लोगों की मौत हो गई थी।



अनीस अमरी के साथ हुई गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ। मिलान में एक रेलवे स्टेशन पर जांच के दौरान जब एक युवक से उसका पहचान पत्र मांगा गया तो उसने पिस्तौल निकाल ली और पुलिसवालों पर गोलियां चलाने लगा। इसके बाद पुलिस ने भी जवाब दिया और युवक को वहीं ढेर कर दिया, जिसकी पहचान बाद में अनीस अमरी के रूप में हुई। 24 साल का अनीस अमरी बर्लिन के क्रिसमस बाजार में लोगों पर ट्रक चढ़ाने का संदिग्ध था।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज