इटली के पूर्व पीएम की महबूबा निकली ड्रग्स क्वीन!

रोम की एक हसीना और दुनिया के सबसे ताकतवर लोगों की महफिल की रौनक अपनी खूबसूरती से दुनिया भर में मशहूर थी, लेकिन जुर्म की गर्दिश ने उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

  • News18India
  • Last Updated: March 6, 2016, 11:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली। रोम की एक हसीना और दुनिया के सबसे ताकतवर लोगों की महफिल की रौनक अपनी खूबसूरती से दुनिया भर में मशहूर थी, लेकिन जुर्म की गर्दिश ने उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। दरअसल ये कहानी है इटली की जानी मानी मॉडल फैडरिका गगलियाडच् की, जो इटली के पूर्व प्रधानमंत्री बर्लुस्कोनी के साथ प्लेन में नजर आई थी।

इटली के पूर्व प्रधानमंत्री बर्लुस्कोनी की अय्याश तबीयत से अब तो पूरी दुनिया वाकिफ है। लेकिन उस वक्त प्लेन में इस मॉडल की बरामदगी ने पूरी दुनिया में खलबली मचा दी थी। बता दें फैडरिका को पूर्व पीएम बर्लुस्कोनी की व्हाइट गर्ल भी कहा जाता था। क्योंकि ये लड़की ज्यादा सफेद लिबास में ही नजर आती थी। बहरहाल फैडरिका का नाम एक बार फिर चर्चाओं में है। इस बार भी मामला सफर से ही शुरू हुआ है।

इस बार वेनेजुएला के क्राकस से फ्लाइट में फैडरिका प्लेन की सीढियों से नीचे उतरीं उनके हाथ में एक बड़ा सा सूटकेस है जबकि पीठ पर बैग पैक भी मौजूद है। वो जैसे ही प्लेन से नीचे उतरीं एक पुलिसकर्मी उनके पास पहुंचा और उसने फैडरिका को अपना आईकार्ड दिखाया। इसके बाद फैडरिका को पुलिस की गाड़ी में बैठने को कहा गया। फैडरिका ने अपने बैग डिक्की में रख दिए और गाड़ी में आकर बैठ गई।



पुलिस स्टेशन के अंदर जहां फैडरिका के बैग से बरामद हुआ वो सामान जिसे देखकर पुलिस वालों के भी होश उड़ गए। फैडरिका का पहला बैग खोला गया तो वो छोटे-छोटे पैकेट से भरा हुआ था। इसके बाद दूसरा बैग खोला गया तो वो भी पैकेट से भरा हुआ था। उसका दावा है कि वो तो बैग में कपड़े रखकर लाई थी, लेकिन उन कपड़ों की जगह ये पैकेट निकलना किसी साजिश का हिस्सा है।
फैडरिका बहुत बेकरारी में अपने मुंह पर हाथ रखे हुए है। बहरहाल अभी तक पैकेट खोले नहीं गए हैं लेकिन उसकी बैचेनी बता रही है कि मामला बहुत ज्यादा गंभीर हो सकता है। दोनों बैग खाली हो जाने के बाद पुलिस ने चाकू से एक पैकेट में छोटा सा छेद किया तो पूरा माजरा साफ हो गया। दरअसल ये सभी पैकेट्स कोकीन से भरे हुए थे। इन पैकेट्स में 24 किलो कोकीन थी जो वेनेजुएला से रोम लाई गई थी। ये मामला बहुत हाईप्रोफाइल हसीना से जुड़ा हुआ था। इस लिए पुलिस फूंक-फूंक कर कदम रख रही थी। पुलिस ने अपनी पूरी कार्रवाई को कैमरे में कैद कर अपने केस को मजबूत कर लिया।

ये पूरा मामला है मार्च 2014 का जब फैडरिका को गिरफ्तार कर अदालत के सामने पेश किया गया। तकरीबन डेढ़ साल तक सुनवाई करने के बाद अदालत ने फैडरिका को मुजरिम करार दिया है और उसे तीन साल की सजा सुनाई है। अदालत से सजा का एलान होने के बाद रोम की पुलिस ने ये वीडियो जारी किया है।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज