बुंदेलखंड: महारानी युवरानी और राजकुमारी बेबी राजा की मौत

मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में एक पूर्व रियासत की रानी और राजकुमारी की संदिग्ध मौत से सनसनी फैली हुई है।

  • News18India
  • Last Updated: February 19, 2016, 11:24 PM IST
  • Share this:
बुंदेलखंड। मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में एक पूर्व रियासत की रानी और राजकुमारी की संदिग्ध मौत से सनसनी फैली हुई है। छतरपुर जिले की पूर्व नेगुवा रियासत की महारानी युवरानी और उनकी बेटी बेबी राजा की लाश उनके महल से बरामद की गई हैं। मौत की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है। शुरुआती जांच में पुलिस कत्ल मानकर चल रही है।

नेगुवा के महल में महारानी और राजकुमारी की मौत का मातम छाया हुआ है।  भले ही राजपाठ नहीं है लेकिन नाम के साथ महारानी और राजकुमारी जुड़ा है तो पुलिस भी उनकी मौत की जांच को गंभीरता से ले रही है। जैसे ही घटना की खबर मिली पुलिस पूरे लाहो लश्कर के साथ जांच में जुट गई।

जिस कमरे में लाशें पाई गई हैं वहां के हालात देखकर भी इस परिवार की गुरबत का अंदाजा लगाया जा सकता है। कमरे में कुछ प्लास्टिक की कुर्सियां रखी थीं और एक तरफ मामूली सी कीमत का रूम हीटर रखा था। महारानी और राजकुमारी के जिस्मों पर बेहद साधारण लिबास थे। दोनों की लाशें पास-पास ही पड़ी थीं।



राजकुमारी का हाथ हीटर के ऊपर रखा हुआ था जो पूरी तरह जल चुका था। इससे ये भी अंदाजा होता है कि जिस वक्त राजकुमारी का हाथ हीटर पर रखा गया उस वक्त वो मर चुकी थी।
नौगांव के एसडीओपी उमेश सिंह तोमर के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है अभी प्रारंभिक जांच की जा रही है। सुबह सूचना मिली थी कि मां-बेटी घर पर थी और इनका लड़का परसों झांसी गया था। वो लोग सभी एक साथ रहते थे। आज सुबह इनका दरवाजा नही खुला था। सुबह दूध बाला आया था। तो उसने गांव वालों को बताया और सूचना मिली। मामले कि जांच की जा रही है। मौके पर एफएसएल टीम और डॉग स्कॉड भेजे हैं। पोस्टमार्टम के बाद स्थिति साफ हो जाएगी।

आपको बता दें ये महल छतरपुर जिले की पूर्व रियासत नेगुवा में है। गुरूवार को जब महल का गेट खोला गया तो दोनों की मौत का खुलासा हुआ। दरअसल मामले की जानकारी तब हुई जब महल में दूध देने लेकर आने वाली महिला ने बुधवार को दरवाजा खटखटाया, लेकिन दरवाजा नहीं खुला तो वह वापिस चली गई। दूसरे दिन भी वो दूध देने आई लेकिन दरवाजे नहीं खुले तो उसने गांव को लोगों को बुलाया। गांव वालों ने पुलिस को सूचना दी।

महल का दरवाजा जब खोला गया तो रानी युवरानी और उनकी बेटी राजकुमारी बेबी राजा मृत पड़े हुए थे। पुलिस ने मौके पर जांच पड़ताल की तो आंगन में मुंह के टूटे हुए दांत पड़े मिले। साथ ही किसी की शर्ट का बटन भी बरामद किया गया है। रानी और राजकुमारी की मौत पहली नजर में ही संदिग्ध लग रही है। पोस्टमार्टम के लिए तीन डॉक्टरों की टीम बनाई गई है। मौत की वजह को लेकर पुलिस के आला अफसर ज्यादा नहीं बोल रहे हैं।

पूर्व रियासत की रानी और राजकुमारी की संदिग्ध मौत से सनसनी फैलना लाजमी है। फिलहाल ये मौत पुलिस के लिए गुत्थी बनी हुई है। ज्यादातर लोग इस घटना को हत्या मान रहे हैं। आपको बता दें महारानी और राजकुमारी का जीवन भले ही आर्थिक तंगी से जूझ रहा था लेकिन इस महल से अभी भी बेशुमार दौलत जुड़ी है।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज