लाइव टीवी

अस्पताल में 3 घंटे लाइन में खड़ी रही बीमार बच्ची की मां, हो गई मौत

News18India
Updated: August 24, 2016, 9:01 AM IST

गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल की अव्यवस्थाओं का खामियाजा एक बच्ची का अपनी जान से चुकाना पड़ा। गंभीर इन्फेकशन से पीडि़त बच्ची तीन घंटे तक लाइन में खड़ी रहने के बाद बेहोश होकर गिर गई। बाद में उसकी मौत हो गई।

  • News18India
  • Last Updated: August 24, 2016, 9:01 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली। गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल की अव्यवस्थाओं का खामियाजा एक बच्ची का अपनी जान से चुकाना पड़ा। गंभीर इन्फेकशन से पीडि़त बच्ची तीन घंटे तक लाइन में खड़ी रहने के बाद बेहोश होकर गिर गई। उसे इमेरजन्सी वार्ड में ले जाया गया, जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं सीएमओ रमेश धनखड़ का कहना है कि बच्ची मां की लापरवाही के चलते मरी है।

गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल में एक बच्ची अपनी मां के साथ इलाज कराने पहुंची थी। 11 साल की मासूम नेहा को जब उसकी मां ओपीडी की लाइन में खड़ाकर दवा की लाइन में लगी तो नेहा को चक्कर आने लगे। बच्ची वहीं बेंच पर बैठ गई। कुछ देर बाद वो बेहोश हो गई। बाद में उसे अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचाया गया, जहां जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया।

इस घटना के बाद सिविल अस्पताल के अधिकारियों ने इसे बच्ची के परिजनों की ही गलती करार दिया और कहा कि यदि तबीयत खराब थी तो इमरजेंसी में जाते, ओपीडी में क्यों गए। वहीं परिजनों का कहना है कि उस बच्ची का इलाज पिछले तीन महीनों से ओपीडी में ही चल रहा है।

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंडिया 9 बजे से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2016, 10:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर