लाइव टीवी

दिल्ली में पकड़ा गया 'म्याऊं-म्याऊं' ड्रग्स रैकेट, दाऊद से जुड़े हैं तार

News18India
Updated: August 2, 2016, 10:21 PM IST

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया है जिसमें 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उन आरोपियों के पास से 25 करोड़ रुपये की म्याऊं-म्याऊं ड्रग्स बरामद की है।

  • News18India
  • Last Updated: August 2, 2016, 10:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया है जिसमें 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उन आरोपियों के पास से 25 करोड़ रुपये की म्याऊं-म्याऊं ड्रग्स बरामद की है। म्याऊं-म्याऊं ड्रग्स की सप्लाई दिल्ली-मुंबई के साथ साथ दुबई और यूरोपीय देशों में होती थी। सूत्रों का कहना है कि ये पूरा रैकेट अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे दुबई से चला रहे हैं।

म्याऊं-म्याऊ एक खतरनाक नशा है जो इन दिनों रेव पार्टियों में जमकर बिक रहा है। पुलिस ने 23 जुलाई को मुंबई से ड्रग्स की सप्लाई लेने फैजान सुपारीवाला को गिरफ्तार किया। फैजान से पूछताछ के बाद दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

इन आरोपियों के पास से 14 किलो से ज्यादा म्याऊं-म्याऊं ड्रग्स बरामद हुई है। स्पेशल सेल के मुताबिक बरामद ड्रग्स की कीमत 25 करोड़ रुपये से ज्यादा है। म्याऊं-म्याऊं को मेफेड्रोन के नाम से भी जाना जाता है। स्पेशल सेल के मुताबिक ड्रग रैकेट का सरगना दुबई में बैठा कैलाश नाम का शख्स है। सूत्रों के मुताबिक कैलाश असल में दाऊद इब्राहिम का ही आदमी है यानी दाऊद के इशारे पर ही दुबई से लेकर मुंबई और दिल्ली तक ड्रग्स का कारोबार चल रहा है।

पुलिस के मुताबिक म्याऊं-म्याऊं ड्रग का रैकेट कई देशों तक फैला हुआ है। ड्रग माफिया पहले तो इसे दिल्ली से मुंबई पहुंचाते हैं। इसके बाद ड्रग्स की खेप दुबई, खाड़ी देश और यूरोप तक भेजी जाती है। गिरफ्तार हुए एक आरोपी का कहना है कि फरार कस्टम इंस्पेक्टर ने ही उसे 9 किलो म्याऊं-म्याऊं ड्रग्स दी थी। पुलिस को इस मामले में दिल्ली में तैनात एक कस्टम इंस्पेक्टर की तलाश है।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंडिया 9 बजे से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2016, 10:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर