लाइव टीवी

बाबा राम रहीम ने शुरू की 'रूमाल छू', बीजेपी मंत्रियों ने चढ़ा दिए 91 लाख!

News18India
Updated: August 29, 2016, 10:13 PM IST

बाबा गुरमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा पर बीजेपी सरकार मेहरबान है। हरियाणा और केंद्र सरकार की तरफ से डेरा सच्चा सौदा को खेलों को बढ़ावा देने के नाम पर अब तक 91 लाख रुपए का चढ़ावा मिल चुका है।

  • News18India
  • Last Updated: August 29, 2016, 10:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली। बाबा गुरमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा पर बीजेपी सरकार मेहरबान है। हरियाणा और केंद्र सरकार की तरफ से डेरा सच्चा सौदा को खेलों को बढ़ावा देने के नाम पर अब तक 91 लाख रुपए का चढ़ावा मिल चुका है। ये सब डेरा के ‘रूमाल छू’ लीग के दौरान हुआ। ‘रूमाल छू’ यानी रूमाल को छूने का खेल, लेकिन सियासी जानकार  बीजेपी सरकार की इस दरियादिली को सियासी छू या यूं कहें कि चुनावी छू कह रहे हैं।

दरअसल ‘रूमाल छू’ एक खेल है भले ही ये ओलंपिक्स या एशियाड में न हो लेकिन इसका गोल्ड मेडल तो बाबा के भक्त ही जीतते हैं। भले ही भारत रियो ओलंपिक्स में एक भी गोल्ड नहीं जीत सका लेकिन केंद्र सरकार के आला चेहरे और हरियाणा सरकार के आला चेहरों को उम्मीद है कि बाबा की शरण में जाने से अगले ओलंपिक्स में सोना बरसेगा।

सिंहासन पर विराजमान डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के पैर छूकर हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने आशीर्वाद लिया और 50 लाख का चढ़ावा चढ़ाया। इस दौरान बाबा भी गदगद नजर आए। ये चढ़ावा था बाबा की ‘रुमाल छू’ लीग के कल्याण के लिए, नए खिलाड़ियों के कल्याण के लिए। डेरा पर मेहरबानी करने वाले विज इकलौते नहीं बल्कि केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने भी 30 लाख की मदद दी, तो हरियाणा सरकार के एक और मंत्री मनीष ग्रोवर ने भी 11 लाख रुपए दे दिए, यानि दो दिनों के भीतर बाबा और उनकी ‘रूमाल छू’ लीग को 91 लाख मिल गए।

एक ऐसे वक्त में जब देश रियो ओलंपिक्स में गोल्ड मेडल न मिलने की टीस भुला नहीं पा रहा। जब खिलाड़ियों को पैसे और सुविधाओं की किल्लत का रोना रोया जा रहा है। अब सवाल ये उठ रहा है कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओलंपिक्स टास्क फोर्स बना रहे हैं ऐसे में हरियाणा और पंजाब में सियासी रसूख रखने वाले बाबा गुरमीत राम रहीम को 91 लाख के सरकारी चढ़ावे का मतलब क्या है?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंडिया 9 बजे से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2016, 10:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर